नयी दिल्ली. ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की पूरी टीम 19 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका की दुर्गति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम के लिए कुसल परेरा ने सर्वाधिक 27 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलाका ने 21, अविष्का फर्नांडो ने 17, वानिंदु हसरंगा ने 10, इसुरु उडाना ने 10 और लक्षण संदाकन ने 10 रन बनाए.

श्रीलंका को 117 रनों पर ढेर करने में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के साथ-साथ फील्डरों का भी अहम योगदान रहा. ऑस्ट्रेलिया के लिए बिली स्टैनलेक, पैट कमिंस, एश्टन एगर और एडम जैम्पा ने 2-2 विकेट चटकाए. केन रिचर्डसन को एक भी विकेट नहीं मिला, जबकि श्रीलंका के दो खिलाड़ी रनआउट हुए.

श्रीलंका द्वारा दिए गए 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि, मेबजानों की शुरुआत भी खराब रही और कप्तान ऐरॉन फिंच बिना खाता खोले ही लसिथ मलिंगा की गेंद पर आउट हो गए. कप्तान का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर लक्ष्य तक पहुंचाया.

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने यहां अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 60 रनों की पारी खेली और स्टीव स्मिथ ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 53 रन बनाए. स्मिथ के बल्ले से कुल 6 चौके निकले. खास बात ये रही कि ऑस्ट्रेलियाई पारी में किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से कोई छक्का नहीं निकला. बताते चलें कि सिडनी में खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रनों से हराया था. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 1 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।