Xiaomi का स्मार्टफोन Poco F1 जिसे कंपनी ने लगभग 1 साल पहले लॉन्च किया था. लेकिन अब भी लोग इस स्मार्टफोन को खरीदते हैं. वजह ये है कि ये स्मार्टफोन वैल्यू फॉर मनी है. इस स्मार्टफोन को आप 14,500 रुपये में खरीद सकते हैं. 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत फ्लिपकार्ट पर 15,999 रुपये है.

ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर आपके पास SBI का डेबिट या क्रेडिट कार्ड है तो 1,500 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं. यानी इसे आप 14,500 रुपये में खरीद सकते हैं. लेकिन क्या ये स्मार्टफोन अभी भी लेने लायक है?

Xiaomi के Poco F1 की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया प्रोसेसर है. कंपनी ने इसमें पिछले साल का Qualcomm का फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया है. Qualcomm Snapdragon 845 इस स्मार्टफोन को अब भी पावरफुल बनाता है. इसके अलावा 6GB रैम और 128GB की इंटर्नल स्टोरेज है जो इसकी परफॉर्मेंस को और भी बेहतर करते हैं.

एक साल में कैमरा टेक काफी आगे बढ़ चुका है, खास कर इस सेग्मेंट में. हाल ही में शाओमी ने इसी सेग्मेंट यानी 15,000 से 20,000 रुपये तक में Redmi Note 8 Pro लॉन्च किया है जिसमें आपको बेहतर कैमरा टेक मिलता है. अगर आप फोटॉग्रफी के लिए स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Poco F1 आपके लिए नहीं है. Poco F1 का कैमरा डीसेंट है बेस्ट नहीं.

अगर आपको ऐसा स्मार्टफोन चाहिए जो ओवरऑल परफॉर्मेंस में अच्छा हो तो आप ये स्मार्टफोन खरीद सकते हैं. इसके अलावा जाहिर है इस स्मार्टफोन में हेवी गेम्स भी खेल सकते हैं – जैसे COD Mobile, PUBG या Asphalt. इस स्मार्टफोन में 6.18 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है.POCO F1 में डुअल रियर कैमरा दिया गया है.

प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है और इसकी बैटरी 4,000mAh की है. मार्केट में अब भी शायद ये एकलौता स्मार्टफोन है जहां आपको 15000 रुपये से कम में Qualcomm Snapdrgaon 845 प्रोसेसर मिलता 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।