ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस के क्षेत्र में जल्द कड़ी टक्कर मिलने वाली है. अगले महीने एप्पल टीवी और डिज़्नी दोनों ही इस क्षेत्र में उतरने जा रहे हैं. इन दो खिलाड़ियों के ओटीटी सर्विस मैदान में आने से कॉम्पिटिशन बढ़ना लाज़िमी है, जिसका सीधा फायदा यूज़र्स को मिल सकता है.

आपको बता दें कि एप्पल टीवी+ की सर्विस 1 नवंबर को 100 से ज्यादा देशो में लॉन्च हो रही है. इसकी महीने की फीस 4.99 डॉलर यानी करीब 350 रुपये होगी. एप्पल अपने प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले नए कंटेंटेट पर खूब खर्च कर रहा है. उसका वादा है कि उनके प्लेटफॉर्म पर बेहतरीन ओरिजिनल शोज़ के साथ साथ फिल्में होंगी और डॉक्यूमेंट्रीज़ भी होंगी

11 नवंबर को डिज़्नी भी कर रहा है डिज़्मी+ को लॉन्च

नेटफ्लिक्स की मुश्किलें बढ़ाने के लिए सिर्फ एप्पल ही नहीं बल्कि डिज़्नी ने भी तैयारी कर ली है. डिज़्नी, डिज़्नी+ के ज़रिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने के लिए तैयार है. डिज़्नी+12 नवंबर को यूएस, कनाडा और नीदरलैंड्स में लॉन्च होगा. कंपनी दुनियाभर में इसे बाद में लॉन्च करेगी.

डिज़्नी अपनी इस ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस में मशहूर फिल्मों की बाढ़ लाने के लिए तैयार है. इस प्लेटफॉर्म पर 'स्टार वॉर्स' और मारवल सुपर हीरोज़ी की तमाम फिल्में होंगी.

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने करीब 12 साल पहले जब शुरुआत की थी तो वो सब्सक्राइबर्स को टेलिविज़न की सामग्री दिखाया करता था. लेकिन आज वो यूएस में अपने दो बसे बड़े प्रतिद्वंद्वी अमेज़न प्राइम और हुलु से काफी आगे है. लेकिन अब जब दो और बड़े खिलाड़ी एप्पल और डिज़्नी इस क्षेत्र में कदम रख रहे हैं, तो उसके लिए ये खतरे की घंटी तो ज़रूर है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।