मशहूर हॉलीवुड कलाकार अर्नाल्ड श्वार्जनेगर की आने वाली फिल्म टर्मिनेटर डार्क फेट का प्रीमियर रद्द कर दिया गया है. इसके पीछे की वजह अमेरिका के कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग है. यह आग लॉस ऐंजलिस शहर तक पहुंच गई है. तेज हवाओं के कारण आग तेजी से फैलती जा रही है. जिसे देखते हुए बड़ी आपदा घोषित की गई है.गौरतलब है कि अर्नाल्ड श्वार्जनेगर की फिल्म टर्मिनेटर डार्क फेट हॉलीवुड में टीसीएल चाइनिज थियेटर में होना था, लेकिन आग के चलते फिल्म की प्रोड्यूसर कंपनी पैरामाउंट पिक्चर्स और स्काईडांस ने टर्मिनेटर डार्क फेट का प्रीमियर रद्द कर दिया.

र्मिनेटर डार्क फेट भारत में एक नवंबर को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हो रही है. ये फिल्म ऑस्कर विजेता फिल्ममेकर जेम्स कैमरॉन और फिल्म की ओरिजनल फ्रेंचाइजी के सितारों अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर और लिंडा हैमिल्टन का 28 साल बाद फिर से हो रहा संगम भी है. फिल्म टर्मिनेट डार्कफेट की कहानी वहां से शुरू होगी जहां इस जोड़ी ने कहानी को टर्मिनेटर जजमेंट डे में छोड़ा था. इस फिल्म के निर्देशक टिम मिलर हैं.

बात करें आग आग की तो इस आग की वजह से कई बड़ी और फिल्मी हस्तियों को अपना घर खाली करके जान बचाकर भागना पड़ा है. गेटी फायर की वजह से मशहूर अर्नाल्ड श्वार्जनेगर, ऐक्टर कार्ल ग्रेग, जानेमाने बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स जैसे वीआईपीज को अपने लॉस ऐंजलिस स्थित घरों को खाली करना पड़ा. आग में लॉस ऐंजलिस में स्थित कई हस्तियों की बड़ी कोठियां भी जलकर खाक हो गई हैं. इनमें से ज्यादतर घर जाने-माने फिल्मी सितारे हैं.

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी लगातार प्रयास कर रहे हैं. इस बीच जंगलों में लगी आग के कारण यहां रहने वाले लाखों लोगों को बिजली गुल का सामना करना पड़ रहा है. तेज हवाओं के कारण फैलती आग को देखते हुए बिजली विभाग ने एहतियात के तौर पर प्रभावित इलाकों के साथ-साथ आस-पास के इलाकों में भी बिजली की आपूर्ति बंद कर दी है. 

पैसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक (पीजीएंडई) ने कहा है कि ऐतिहासिक तौर पर हवा के पूर्वानुमान के कारण 36 काउंटी में बिजली की आपूर्ति रोकनी पड़ सकती है. पूर्वानुमान में कहा गया है कि यह प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचा सकती है और इससे दूसरे जगहों पर आग लग सकती है. पीजीएंडई ने बताया कि मंगलवार को तेज हवाओं की वजह से आग फैलने की आशंकाओं के बीच छह लाख से ज्यादा घरों की बिजली काट दी गई. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।