चीनी स्मार्टफोन मेकर Realme ने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में कम समय में अच्छी पकड़ बना ली है. ये कंपनी Oppo की सबसिडरी है और पिछले साल ही कंपनी ने भारत में स्मार्टफोन्स लॉन्च करना शुरू किया था. पहला स्मर्टफोन मई 2018 में लॉन्च किया गया था. एक साल में ही कंपनी ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में 7वें नंबर पर है.

काउंटर प्वॉइंट रिसर्च की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक 2019 की तीसरी तिमाही में Realme ने 1 करोड़ स्मार्टफोन्स की बिक्री की है. लगभग एक साल में ही कंपनी ने भारत में स्मार्टफोन मार्केट में पकड़ बना ली है और अब ये फास्टेस्ट ग्रोइंग स्मार्टफोन कंपनी है.

Counter Point Research के मुताबिक जुलाई से सितंबर के बीच कंपनी को 808% इयर ऑन इयर ग्रोथ मिली है. भारत में Realme के स्मार्टफोन पॉपुलर हो रहे हैं और ये दूसरी कंपनियों को टक्कर दे रहे हैं. हाल ही में कंपनी ने Realme C2, Realme 3i और Realme 5 लॉन्च किए थे और ये भारत में इस साल की तीसरी तिमाही के दौरान बेस्ट सेलिंग रहे हैं.

Realme के मार्केट शेयर की बात करें तो CounterPoint रिसर्च के मुताबिक 2019 के Q3 में ये भारत में स्मार्टफोन मार्केट में 16% मार्केट शेयर के साथ नंबर-4 पर है. भारत में जल्द ही कंपनी स्मार्ट टीवी मार्केट में दस्तक दे सकती है.

गौरतलब है कि सैमसंग शिपमेंट के मामले में ग्लोबल नंबर-1 कंपनी है. दूसरे नंबर पर हुआवे और जबकि तीसरे पर ऐपल है. रियलमी के ऊपर Xiaomi, Oppo और Vivo जैसी चीनी कंपनियां बरकरार हैं. इस कंपनी के लिए भारत और इंडोनेशिया बड़ा बाजार हैं जहां कंपनी के 80% स्मार्टफोन्स बेचे जाते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।