मुंबई. तेजी के साथ खुलने के बाद मंगलवार को शेयर बाजार में जबर्दस्त तेजी दिखाई दे रही है. दोपहर 1.25 बजे आसपास सेंसेक्स 612 अंकों की तेजी के साथ 39,863 अंकों पर और निफ्टी 171 अंकों की तेजी के साथ 11798 अंकों पर ट्रेड कर रहा है. निफ्टी-50 के 43 शेयर ग्रीन जोन में ट्रेड कर रहे हैं.

आटो शेयरों में अच्छी लिवाली दिखाई दे रही है. तिमाही नतीजे आने के बाद टाटा मोटर्स के शेयरों में 16 पर्सेंट तक की तेजी देखने को मिली. ऑटो इंडेक्स के सभी शेयर हरे निशान पर दिखाई दे रहे हैं. सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर में से 27 शेयर ग्रीन जोन में ट्रेड कर रहे हैं. केवल 3 शेयर ही रेड जोन में ट्रेड कर रहे हैं. वहीं, निफ्टी पर टाटा मोटर्स (16%), यस बैंक, टाटा स्टील, JSW स्टील और वेदांता लिमिटेड के शेयर में जबर्दस्त तेजी आई है.

अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड डील

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील के पहले फेज को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान को लेकर निवेशक सकारात्मक नजर आ रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि वह समय से पहले ही ट्रेड डील के पहले चरण पर हस्ताक्षर कर सकते हैं.

तिमाही नतीजों में सुधार

मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में उम्मीद से बेहतर नतीजों से बाजार का सेंटिमेंट बदला है और लिवाली बढ़ रही है. टाटा मोटर्स के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी का दूसरी तिमाही का कन्सॉलिडेट नेट लॉस काफी कम हो गया है. कंपनी ने शुक्रवार को सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा की थी.

टैक्स के स्तर पर एक और सुधार होने की उम्मीद?

ऐसी खबरें हैं कि शेयर बाजार में जोश लाने के लिए सरकार टैक्स के स्तर किसी तरह की घोषणा कर सकती है. माना जा रहा है कि एलटीसीजी, एसटीटी और डीटीटी को लेकर चर्चाएं की जा रही हैं और फरवरी में पेश होने वाले बजट से पहले कोई घोषणा की जा सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।