रांची. कैप्टन कूल यानी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अब अपने होम टाउन रांची में भी क्रिकेट अकादमी खोलने की तैयारी कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, धौनी के दोस्त मिहिर दिवाकर की कंपनी आर्का स्पोर्ट्स ने अकादमी खोलने के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी है.

सब कुछ योजना के मुताबिक रहा, तो जल्द ही धौनी की क्रिकेट अकादमी खुल जायेगी, जहां रांची और आसपास के क्रिकेटरों को धौनी के अनुभव का फायदा मिलेगा. सूत्रों के अनुसार, धौनी की क्रिकेट अकादमी रांची के किसी स्कूल के साथ जुड़ेगी, जहां के बच्चे इस अकादमी में क्रिकेट की ट्रेनिंग ले सकेंगे.

देश के कई शहरों में धौनी की क्रिकेट अकादमी पहले से ही चल रही हैं. इसमें पटना, बोकारो, नागपुर, वाराणसी और लखनऊ शामिल हैं.

कुछ दिन पहले ही माही ने इंदौर में क्रिकेट अकादमी खोली है. जल्द ही सिलिगुड़ी में अकादमी खुलेगी. धौनी दुबई में भी क्रिकेट अकादमी खोल चुके हैं. उन्होंने तीन साल पहले बोकारो में डीपीएस के साथ मिलकर एक क्रिकेट अकादमी खोली थी. यहां कई स्टार क्रिकेटर भी ट्रेनिंग देते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।