होंडा की सबसे पॉपुलर प्रीमियम सेडान कार होंडा सिटी नए बीएस-6 उत्सर्जन मानकों वाले इंजन के साथ लॉन्चिंग के लिए तैयार है. होंडा सिटी का मुकाबला मारुति की सियाज, ह्यूंदै वरना, फॉक्सवैगन वेंटो और स्कोडा रैपिड से है.

दस्तावेजों से हुआ खुलासा

दिल्ली ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के एक लीक डॉक्यूमेंट में खुलासा ङुआ है कि नए होंडा सिटी में जल्द ही नया बीएस-6 पेट्रोल इंजन आने वाला है, जिसे इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है. होंडा सिटी में 1.5 लीटर बीएस-6 i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. हाल ही में कंपनी ने अपडेटेड इंजन वाली होंडा सिटी को दिल्ली रोड ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में रजिस्टर कराया है.

फिलहाल मिलेगी मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ

डॉक्यूमेंट में यह भी खुलासा हुआ है कि नई सिटी की लंबाई-चौड़ाई मौजूदा मॉडल के जैसी ही होगी. नया बीएस-6 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 6600 आरपीएम पर 119 पीएस की पावर देगा. मौजूदा बीएस-4 1.5 लीटर वाटर कूल्ड SOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन भी इतनी ही पावर देगा. यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि नई सिटी सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी या नहीं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।