प्रदीप द्विवेदी. करीब आधी सदी पहले चाबी के कमाल पर आधारित प्राण, अशोक कुमार, सायराबानो की धमाकेदार फिल्म आई थी.... विक्टोरिया नंबर 203? जिसका एक गाना बड़ा सुपरहिट हुआ था.... दो बेचारे बिना सहारे.... बिन ताले की चाबी लेकर....! अभी, हरियाणा के सियासी सिनेमा में एक बार फिर चाबी ने कमाल दिखाया है, जिसे फेमस कार्टूनिस्ट हाड़ा और खूबड़ू ने धारदार नजरिए से पेश किया है? खबर है कि.... हरियाणा का सियासी सस्पेंस खत्म हो गया है और सत्ता के ताले की चाबी बीजेपी को मिल गई है!

हरियाणा में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बने मनोहर लाल खट्टर ने दीपावली के शुभ अवसर पर राजधानी चंडीगढ़ में शपथ ले कर असमंजस के सियासी अंधकार को समाप्त कर दिया है? उनके साथ ही सत्ता की समीकरण सुलझानेवाले जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली है! हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद और सत्ता की चाबी तलाशने के दौरान जो कुछ हुआ उसे प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट चन्द्रशेखर हाड़ा और राजेन्द्र वर्मा खूबड़ू ने ठीक से समझाया है!

यह भी पढ़ें.... पल पल इंडिया ने कहा था.... हरियाणा में बीजेपी के लिए चुनौती? कांग्रेस के लिए अवसर!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।