दिवाली पर कई बड़े लॉन्च हुए हैं, लेकिन सिलसिला थमा नहीं है. अगले कुछ हफ्तों में कई जानी-मानी कंपनियों की नई पेशकश सामने आने वाली हैं.

केटीएम 390 एडवेंचर का ग्लोबल लॉन्च मिलान मोटरसाइकिल शो में हो रहा है. इसके कुछ ही दिनों यानी दिसंबर के इंडिया बाइक वीक में यह भारत में होगी. इसमें 19 इंच फ्रंट अलॉय व्हील और 17 इंच का रिअर व्हील मिलेगा. 373सीसी का इंजन है जो 390 ड्यूक में भी है और 44एचपी की ताकत रखता है. वैसे इसे अगल तरह से ट्यून किया जाएगा. इसकी कीमत भारत में तीन लाख रुपए के करीब होगी. यह जरूर तय है कि बीएमडब्लू जी 310 जीएस (3.50 लाख रु) से तो इसे कम ही रखा जाएगा.

होंडा की भारत में सुपरहिट रही 'सिटी' का नेक्स्ट जेन मॉडल का वर्ल्ड प्रीमियर नवंबर 2019 में तय है. 2020 होंडा सिटी को थाईलैंड में लॉन्च किया जा रहा है और फिर यह कुछ हफ्तों में भारत आएगी. भारत में इसे रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट किया जा चुका है. इस कार को थाईलैंड में ही डिजाइन किया गया है. चेहरा पूरी तरह से बदल दिया गया है. नए हैडलैम्प्स, ज्यादा चौड़ी ग्रिल और नया बंपर इसमें है. भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों में ही सीवीटी विकल्प मिलने की उम्मीद है.

स्कोडा की यह नई जनरेशन की सिडान 11 नवंबर को ग्लोबली पेश हो रही है. चेहरा बदल गया है. ग्रिल उभरी हुई हैं. शोल्डर लाइन गाड़ी को मजबूत दिखा रही है. स्पोर्टी बंपर दिया है, जिसमें एअर वेंट्स उभरकर नजर आ रहे हैं. केबिन को 2018 के जेनेवा मोटर शो में पेश हुई वीजन एक्स से प्रेरित बताया जा रहा है, जिसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सेंट्रल कंसोल पर है. भारत में इसे आने में थोड़ा वक्त और लगेगा. यहां केवल पेट्रोल इंजन ही दिया जा सकता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।