ऐडिलेड. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच ऐडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशनल मुकाबले को कसुन रंजिता कुछ अलग तरह से याद रखेंगे. रंजिता ने इस मैच में 4 ओवरों में 75 रन दिए. वह टी20 इंटरनैशनल में सबसे महंगा स्पैल फेंकने वाले गेंदबाज बन गए. इससे पहले यह रेकॉर्ड टर्की के तुनाहन तुरन के नाम था. तुरन ने इसी साल अगस्त में चेक रिपब्लिक के खिलाफ चार ओवरों में 70 रन दिए थे. 

रंजिता के चार ओवरों की 13 गेंदों पर बाउंड्री लगीं. उनके स्पैल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने सात चौके और छह छक्के लगाए. रंजिता के लिए गेंदबाजी की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 11 रन दिए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने उनके इस ओवर में दो चौके लगाए.

उनका दूसरा ओवर और भी महंगा रहा. डेविड वॉर्नर ने उनकी गेंद पर चौका लगाया. यह गेंद नो-बॉल थी और फ्री हिट पर वॉर्नर ने छक्का जड़ दिया. उनके ओवर की पांचवीं गेंद पर फिंच ने चौका लगा दिया. इस ओवर में कुल 20 रन बने.

तीसरे ओवर में भी किस्मत उनके साथ नहीं थी. उनके ओवर की दूसरी गेंद पर फिंच ने छक्का लगाया. ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर वॉर्नर ने दो छक्के और आखिरी गेंद पर चौका लगाया. इस ओवर में कुल 22 रन बने.

उनकी गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज खूब हमला हो रहा था लेकिन उन्हें कोटा पूरा करने के लिए बुलाया गया. पारी के 18वें ओवर में बोलिंग करने आए रंजिता ने इस ओवर में 18 रन दिए. वॉर्नर ने इस ओवर में चौका लगाया वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने दो छक्के लगाए. वॉर्नर ने इस मैच में सेंचुरी लगाई यह टी20 इंटरनैशनल में पहली सेंचुरी थी. उनके अलावा फिंच ने 64 और मैक्सवेल ने 62 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।