मेष राशि:     

ह सप्ताह आपकी शुरुआत शानदार रहेगी, समय अच्छा है. आय प्राप्ति के साधनों में बढ़ोतरी होगी. लाभ प्राप्ति के योग हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा. इस समय दौरान कार्य की जो भी योजना बनेगी वह पूरी होगी. बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है. जमीन-संपत्ति से संबंधित प्रश्न खड़े हो सकते हैं. धन हानि की आशंका है. अपने कार्यों में शिथिलता न आने दें.

वृष राशि:  

इस सप्ताह आपके लिए अनुकूल है. मकान-वाहन की प्राप्ति में विलंब होगा. हो सकता है. संतान की चिंता सता सकती है. संतान की समस्या का निवारण होगा. करियर के संदर्भ में खूब सोच-समझकर फैसले लें. आपके व्यवसाय में प्रगति के अवसर आएंगे. संतान और मित्रजन आपको लाभ पहुंचाएंगे.

मिथुन राशि: 

सप्ताह की शुरुआत में शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेगा. कुछ आय में इजाफा. होगा रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे. कुछ नए लोगो से भी मुलाकात होगी जो मुलाकात आप के जीवन मे लाभ दायक होगा. आप को कुछ परेशानियों का सामना करना पण सकता है.

कर्क राशि:    

घर के शुभ कार्यों में विलंब हो सकता है. शादी के इच्छुक लोगों की शादी में कुछ विघ्न आ सकता है. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. पारिवारिक विवाद से बचें. आर्थिक मामलों में ज्यादा ध्यान देना जरूरी है. आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. धन प्राप्ति का योग है. व्यवसाय में भी लाभदायी स्थिति रहेगी. यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी.

सिंह राशि:    

इस सप्ताह अविवाहितों की शादी हेतु शुभ है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. घर में मांगलिक कार्य होंगे. कुछ कठिनाई में बीतेगा. नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें. अपने अंर्तमन की बात सुनें. वरिष्ठ संबंधी की तबीयत का ध्यान रखें. बाहर यदि घूमने जाएं तो नदी, झील,तालाब, कुएं में नहाने नहीं जाएं. सूर्य की कृपा से आपको अपने शत्रुओं पर विजय मिलेगी.

कन्या राशि:  

यह सप्ताह प्रॉपर्टी संबंधित कोई विवाद हो सकता है. कार्य क्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी और आपके सहकर्मी आप की हरसंभव सहायता करेंगे. संतान के लिए समय थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है और वो किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे. लेकिन जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे हैं, उन्हें अच्छी सफलता हाथ लग सकती है. 

तुला राशि:  

कार्य क्षेत्र में उनके लिए स्थितियां काफी अच्छी रहेंगी और पदोन्नति की संभावना लगातार बनी हुई है. बस इस दौरान कुछ भी गलत ना करें जिससे कि यह अवसर हाथ से निकल जाए. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी और आप कोई नया वाहन अथवा घर भी खरीद सकते हैं.  प्रतिस्पर्धी परीक्षा में सफलता मिल सकती है तथा विवाद, कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको विजय मिलेगी और आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे. 

वृश्चिक राशि: 

इस सप्ताह पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और खुशियां आएंगी तथा कार्य क्षेत्र में भी आपके लिए समय अच्छा होगा. यदि आप के ऑफिस में कोई परेशानी चल रही थी तो अब उससे निजात मिलेगी. धार्मिक क्रियाकलापों पर खर्च हो सकता है. संतान के लिए यह बेहतरीन समय है. आपको किसी प्रकार की पैतृक संपत्ति अथवा अचानक धन लाभ होने की भी संभावना बनती है.

धनु राशि:   

यह सप्ताह पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. इस सप्ताह आप किसी विवाद में ना पड़ें तो बेहतर है. लेन देन पैसो का ना करे तो अच्छा है. विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे तथा कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता प्राप्त होगी. मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा.

मकर राशि:  

यह सप्ताह आपके स्वभाव में गुस्सा बढ़ सकता है. वाहन बेहद सावधानी से चलाएं तथा किसी भी बात पर बहस करने से बचें. पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और कार्य क्षेत्र में भी स्थिति आपके पक्ष में ही रहेगी. जिसके कारण आपका पारिवारिक तथा पेशेवर जीवन अच्छा रहेगा. एक से अधिक स्रोतों से आमदनी हो सकती है. थोड़े बहुत खर्चे रहेंगे लेकिन कोई चिंता करने वाली बात नहीं है. संतान के लिए समय अच्छा रहेगा और उनमें संस्कारों की वृद्धि होगी.

कुम्भ राशि:  

इस सप्ताह  पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा. आपकी वाणी में कुछ कड़वाहट बढ़ सकती है जिसका असर रिश्तों पर पड़ सकता है. संतान के लिए समय बढ़िया रहेगा और वह अपना श्रेष्ठ कर पाने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी काफी बेहतर समय है और उनकी स्मरण शक्ति में विकास होगा तथा पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. 

मीन राशि:   

कार्य क्षेत्र में आपके लिए समय बेहतर है और आप अच्छा धन अर्जित कर पाएंगे. विदेशी स्रोतों से आमदनी होने की अच्छी संभावना दिखाई देती है. विद्यार्थियों को अपनी एकाग्रता को वापस प्राप्त करना होगा और मन लगाकर मेहनत करनी होगी. मन में आध्यात्मिक विचार आएंगे और आप किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं.

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।