रांची. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अब सिर्फ विदाई मैच खेलेंगे. धौनी विश्वकप के बाद से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. एक अंग्रेजी अखबार की मानें, तो वह अब सिर्फ विदाई मैच में दिखेंगे. गुरुवार को बीसीसीआइ ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया. घोषित टी-20 टीम में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धौनी को शामिल नहीं किया गया है. 

दादा के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनते ही ऐसी खबरें थीं कि वह धौनी के संन्यास को लेकर चयनकर्ताओं से बात करेंगे. हालांकि, गांगुली ने चयनकर्ताओं से बात की या नहीं, इसका पता नहीं चला है. हालांकि, यह पूरी तरह धौनी पर निर्भर करेगा कि वह कौन-सी सीरीज और कौन-सा मैच खेलकर संन्यास लेना चाहेंगे.

युवाओं को अवसर देने को लेकर सहमत हैं धौनी :  इस संबंध में चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को साफ किया कि वे रिषभ पंत को लंबे समय तक मौका देने की मंशा रखते हैं और कहा कि महेंद्र सिंह धौनी भी युवाओं को अवसर प्रदान करने के चयनकर्ताओं के रवैये से सहमत हैं. 

धौनी ने 50 ओवरों के विश्वकप के बाद से खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध रखा है. चयन समिति ने गुरुवार को बांग्लादेश सीरीज के लिए पंत के साथ संजू सैमसन को भी विकेटकीपर के तौर पर टी-20 में शामिल किया है.

प्रसाद ने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि अब धौनी से आगे सोचने की जरूरत है. विश्वकप के बाद मैंने साफ कर दिया था कि हम अब आगे बढ़ रहे हैं. हम युवाओं को मौका दे रहे हैं और देखिये वे टीम में खुद को स्थापित कर रहे हैं. रिषभ पंत अच्छा कर रहा है और संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप हमारी विचार प्रक्रिया को समझ रहे होंगे. प्रसाद ने कहा कि हमारी निश्चित तौर पर धौनी से बातचीत हुई और उन्होंने भी युवाओं को बढ़ावा देने के हमारे फैसले पर सहमति जतायी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।