नई दिल्ली. अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का पद गवा दिया है. इसका मुख्य कारण यह बताया जा रहा है कि अमेजन के शेयरों में 7 फीसदी की गिरावट हो गई है. अब उनकी संपत्ति 103.9 अरब डॉलर है और दुनिया के सबसे अमीर लोग की सूची में खिसकर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. नंबर एक पर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स आ गए हैं जिनकी संपत्ति की कीमत 105.7 अरब अमेरिकी डॉलर है.

आपको बताते जाए कि 18 जुलाई 2018 को दुनिया के सबसे अमीर शख्स का तमगा हासिल करने के बाद जेफ बेजोस आधुनिक इतिहास के सबसे अमीर आदमी बन गए थे. इस दौरान उनकी संपत्त‍ि 150 अरब डॉलर के पार पहुंच गई थी. इनकी कंपनी अमेजन ने नेजेफ बेजोस को बुलंदियों पर पहुंचाया है. जेफ बेजोस ने 16 जुलाई, 1995 को अपनी कंपनी की शुरुआत की थी, आज यह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में शामिल है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।