नई दिल्ली. महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के रेट  में गिरावट दर्ज की गई. इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के भाव में कमी आई थी. शुक्रवार सुबह पेट्रोल के भाव में 11 पैसे और डीजल में भी 6 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई. शुक्रवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल गिरकर 73.06 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया. वहीं डीजल भी 66.00 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

शुक्रवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 75.71 रुपये, 78.68 रुपये और 75.88 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल का भाव भी क्रमश: 68.36 रुपये, 69.17 रुपये और 69.72 रुपये के स्तर पर देखा गया. जानकारों का कहना है क्रूड ऑयल के भाव में स्थिरता का माहौल आगे भी चलता रहेगा. अक्टूबर की शुरुआत से अब तक पेट्रोल के रेट में करीब 1.50 रुपये प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की जा चुकी है. वहीं डीजल में भी 1.25 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट आई है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद कुछ ही दिन में पेट्रोल के रेट में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई थी. वहीं डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया था. अब क्रूड ऑयल के रेट में कटौती होने के बाद घरेलू बाजार में भी कीमत में कमी आ रही है. शुक्रवार सुबह ब्रेंट क्रूड 61.08 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 55.92 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।