साओ पाउलो. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने गुरुवार को कहा कि भारत के कारोबारियों को ब्राजील आने के लिए वीजा की जरूरत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि चीन और भारत के लोगों के लिए वीजा की जरूरतों को कम किए जाने का फैसला किया गया है. बता दें कि बोल्सोनारो वर्ष की शुरुआत में सत्ता में आए हैं और उन्होंने कई विकसित देशों के लिए वीजा की जरूरतों में कमी की है.

हाल ही में वह चीन के दौरे पर थे और उन्होंने घोषणा की कि विकासशील देशों के लिए भी उनकी नीतियों में विस्तार किया जाएगा. कुछ दिन पहले ही ब्राजील ने अमेरिका, कनाडा, जापान और ऑस्ट्रेलिया के पर्यटकों और कारोबारियों को वीजा में छूट दी थी. हालांकि उन देशों ने ब्राजील को ऐसी कोई छूट नहीं दी है.

बता दें कि बोल्सोनारो को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के वादों की वजह से जीत मिली थी. उन्होंने काफी अंतर से चुनाव जीता था. हालांकि वह नस्लवादी, समलैंगिक विरोधी और महिला विरोधी टिप्पणियों की वजह से अकसर चर्चा में रहते हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति की पत्नी पर टिप्पणी करने के वजह से भी उनकी आलोचना हुई थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।