नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का पक्ष लेने के बाद भारत के तुर्की के साथ संबंध काफी हद तक बिगड़ चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुर्की यात्रा रद्द करने के एक दिन बाद भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने तुर्की जाने वाले भारतीय पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में भारत सरकार ने अपने नागरिकों से अत्यधिक सावधानी बरतने का अनुरोध किया है.

उल्लेखनीय है कि तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दा उठाने और तुर्की द्वारा फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) बैठक में खुलकर पाकिस्तान का साथ देने के बाद, भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित तुर्की यात्रा को रद्द कर दिया है. पीएम मोदी एक बड़े निवेश सम्मेलन में भाग लेने के लिए 27-28 अक्टूबर को सऊदी अरब जा रहे हैं. उन्हें वहां से तुर्की जाना था, लेकिन अब वह वहां नहीं जाएंगे. तुर्की और भारत के रिश्तों में कभी बहुत गर्मी नहीं रही, लेकिन इस यात्रा के रद्द होने से साफ है कि दोनों देशों के रिश्तों में खटास पैदा हो गई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।