नई दिल्ली. कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम पर मोहर लगा दी है. सुभाष चोपड़ा को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनके नाम को मंजूरी दे दी. बता दें, पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन के बाद जुलाई से यह पद खाली था.

चोपड़ा के अलावा सोनिया गांधी ने भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद को डीपीसीसी की प्रचार समिति का अध्यक्ष चुना है, जबकि यूथ कांग्रेस नेता पहले से ही राहुल गांधी को पत्र लिखकर बता चुके हैं कि आजाद या किसी अन्य बाहरी नेता को डीपीसीसी का अध्यक्ष नहीं बनाया जाए. पत्र में नेताओं ने किसी युवा चेहरे पर विश्वास जताने का आग्रह किया था.

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद दिल्ली प्रदेश इकाई में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर हलचल तेज हो गई थी. आलाकमान के सामने यह बड़ी चुनौती थी कि दिल्ली के सामाजिक एवं क्षेत्रीय समीकरणों को साधते हुए पार्टी की आंतरिक कलह पर कैसे अंकुश लगाया जाए. सूत्रों के अनुसार- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी किसी युवा नेता के पक्ष में थे. इसी क्रम में कुछ हफ्ते पहले दिल्ली के कुछ युवा नेताओं से बातचीत भी की गई थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।