नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी हमले की फिराक में है. इस बीच एक बड़ी खबर आई है. पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा, दिल्ली में रॉ व आर्मी के बड़े अफसरों पर हमला कर सकते हैं. खुफिया अलर्ट में कहा गया है कि इन दोनों आतंकी संगठनों ने अक्तूबर के अंत में हमला करने की साजिश रची है. फिलहाल रॉ और आर्मी के बड़े अफसरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इनके दफ्तर और आवास पर भी अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं.

दो आतंकी संगठनों ने पहली बार मिलाया हाथ

उल्लेखनीय है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान के दो आतंकी संगठनों ने भारत में किसी हमले को अंजाम देने के लिए हाथ मिलाया है. भारतीय सेना लगातार कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों पर हमला कर रही है और पाकिस्तानी फायरिंग मुंह तोड़ जवाब दे रही है. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भारतीय सेना ने पीओके में चल रहे आतंकियों के ट्रेनिंग कैंपों को नेस्तनाबूत किया है. अभी दो दिन पहले ही सेना ने पीओके के तंगधार इलाके में आतंकियों के कई ट्रेनिंग कैंपों को नष्ट किया है.

इस कारण से आतंकी संगठन हैं खफा

भारतीय सेना का दावा है कि इसमें कई पाक सैनिक और आतंकवादी मारे गए हैं. इस तरह की कार्रवाई में रॉ के इनपुट को काफी अहम माना जाता है. 2016 में उरी और इस साल हुई बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान भी रॉ ने बहुत अहम इनपुट सेना को मुहैया कराए थे. इसके बाद कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों पर जितनी बार भी सेना ने हमला किया, उसमें भी रॉ के इनपुट शामिल थे. यही वजह है कि पाकिस्तान के दोनों आतंकी संगठन आर्मी और रॉ के अफसरों से खार खाए बैठे हैं. खुफिया अलर्ट के मुताबिक जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी दिल्ली में आर्मी चीफ और रॉ चीफ समेत दूसरे बड़े अफसरों पर हमला कर सकते हैं, इसलिए इनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए. ये इनपुट दिल्ली पुलिस एवं दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के पास भेज दिया गया है. इनके घर, दफ्तरों और रूट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।