लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले के विरोध में होमगार्ड आवाज बुलंद करने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. ड्यूटी कम किए जाने का विरोध करते हुए होमगार्डों ने आज बुधवार 23 अक्टूबर को प्रभुपार्क पर पहले बैठक आयोजित की, उसके बाद बाजारों में भीख मांगकर प्रदर्शन किया. वहीं होमगार्ड कमांडेंड ने ड्यूटी पर न आने वाले होमगार्डों को अनुपस्थित दर्शाया है.

प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि बजट के अभाव में उत्तर प्रदेश में तैनात होमागार्डों की ड्यूटी कम की जाएंगी. सरकार के इस निर्णय का होमगार्ड विरोध कर रहे हैं. होमगार्ड अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले जिले के अधिकांश होमगार्ड शहर के नदरई गेट स्थित प्रभुपार्क पर एकत्रित हुए. पहले तो होमगार्डों ने यहां बैठककर विरोध जताया. सरकार से मांग की कि उनकी ड्यूटी कम न की जाएं और न्यायालय के आदेश के अनुसार उन्हें वेतन भत्ता दिया जाए. होमगार्ड एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष महेश चंद्र ने कहा कि होमगार्ड बेरोजगार हो गए हैं. सरकार ने होमगार्डों के हाथों में कटोरा थमा दिया है. आंदोलित होमगार्डों ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से होमगार्ड भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे. शहर के बाजारों में होमगार्डों ने भीख मांगकर अपना विरोध जताया.

खाकी में भीख मांगते देख लोग अचंभित

होमगार्डों ने वर्दी पहनकर शहर में प्रदर्शन किया और भीख मांगी. ऐसे में खाकी में भीख मांगते होमगार्डों को देख लोग अचंभित हो गए. लोगों को सरकार के फैसले की जानकारी नहीं थी. ऐसे में चर्चा थी कि आखिर यह होमगार्ड क्यों भीख मांग रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।