मुंबई. अनुभवी ऑलराउंडर अभिषेक नायर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है. नायर ने बुधवार की सुबह एक ट्वीट के जरिये अपने संन्‍यास की घोषणा की. नायर ने मुंबई को कई बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. उन्‍होंने ट्वीट किया, मेरे करियर के दौरान सभी के समर्थन का आभारी हूं और यह मेरे लिए बड़े सम्‍मान की बात है. मैंने अपना सबकुछ झोंका और जैसा कि वह कहते हैं न पछतावा, न वापसी. अब आगे बढ़ने का समय है. सभी का धन्‍यवाद.

अभिषेक नायर को मुंबई के लगातार रणजी चैंपियन बनने में योगदान देने के लिए जाना जाता है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर और उन्‍मुक्‍त चंद के मेंटर के रूप में भी वह जाने जाते हैं. यह सभी खिलाड़ी अभिषेक नायर के फिटनेस रिजीम और वर्क एथिक्‍स की जमकर तारीफ करते हैं. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और मध्‍यम तेज गति के गेंदबाज नायर ने एमएस धोनी की कप्‍तानी में 2009 में तीन वनडे मैच खेले, लेकिन उनका प्रदर्शन साधारण रहा और इसके बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया.

अभिषेक नायर फिलहाल कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) की फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) के साथ सपोर्ट स्‍टाफ के रूप में जुड़े हुए हैं. पिछले महीने ही उन्‍होंने बीसीसीआई और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) को अपने फैसले की जानकारी दे दी थी. 36 साल के ऑलराउंडर ने 103 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 2017-18 सीजन में मुंबई ने उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।