अगर चिता पर लेटा मुर्दा अचानक सिर हिलाने लगे तो एकबारगी कोई भी सहम जाएगा. कुछ ऐसा ही हुआ है ओडिशा के गंजम जिले में. यहां कुछ लोग एक मुर्दे को जलाने के लिए श्मशान घाट ले गए थे, लेकिन वह अचानक जब अपना सिर हिलाने लगा तो अंतिम संस्कार के लिए आए लोग ही वहां से भाग खड़े हुए. 

यह अजीबोगरीब घटना कपकहाला गांव की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव के रहने वाले 55 वर्षीय सीमांच मलिक शनिवार को अपनी भेड़ और बकरियां लेकर जंगल में गए थे. शाम को उनकी भेड़-बकरियां घर लौट आईं, लेकिन वो नहीं लौटे. 

रविवार की सुबह गांव के ही कुछ लोगों ने मलिक को बेजान स्थिति में देखा तो वो उन्हें उनके घर ले गए, जिसके बाद मलिक के परिवार वालों ने उन्हें मृत समझ लिया और अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए, लेकिन उनके वहां पहुंचते ही अचानक 'मुर्दे' में 'जान' आ गई. यह देखकर डर के मारे वहां से कुछ लोग भाग खड़े हुए. 

हालांकि बाद में श्मशाम घाट में मौजूद कुछ लोगों ने मलिक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. फिलहाल उनकी स्थिति अच्छी बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 

डॉक्टरों के मुताबिक, मलिक को तेज बुखार हुआ था, जिसकी वजह से वह बेहोश हो गए थे. उनकी पत्नी उन्हें जिंदा देख कर काफी खुश हैं. हालांकि उन्होंने अफसोस भी जताया है कि वो अपने पति को पहले अस्पताल क्यों नहीं ले गईं, खुद से ही मृत क्यों घोषित कर दिया. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।