बच्चों से लोग कई तरह की उम्मीदें रखते हैं, लेकिन कई बार बच्चे उम्मीदों से भी कुछ ज्यादा कर गुजरते हैं. ऐसा ही कुछ किया है ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले आठ वर्षीय जेडेन मिल्लौरो ने. उन्होंने 314 किलो वजनी शार्क पकड़कर 22 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है.जेडेन ने यह कारनामा सिडनी से 160 किलोमीटर दूर ब्राउन माउंटेन के पास किया. जेडेन वहां अपने पिता के साथ मछली पकड़ने गए थे. जेडेन के पिता ने बताया कि उनका बेटा पोर्ट हैकिंग फिशिंग क्लब का सदस्य है और फिशिंग करना सीख रहा है. 

जेडेन के पिता ने कहा कि वह अपने बेटे की जिद पर उसे फिशिंग के लिए ले गए थे. उनके मुताबिक, शार्क उनकी बोट के पीछे-पीछे आ रही थी. तभी जेडेन की नजर उस पर पड़ी. इसी बीच उसने कांटे और जाल के जरिेए मछली को पकड़ लिया. हालांकि, शार्क को बोट पर खींचने में जेडेन के पिता ने उसकी मदद की.

बता दें कि वर्ष 1997 में इयान हिसे नाम के व्यक्ति ने 312 किलो की टाइगर शार्क पकड़कर कीर्तिमान बनाया था. जेडेन ने इयान के इसी 22 वर्ष पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।