गर्भ से लेकर बच्चों के जन्म तक माता-पिता को होने वाले बच्चे को लेकर कई आशाएं और उम्मीदें जुड़ी होती हैं. हर माता-पिता की चाहत होती है कि उनका होने वाला बच्चा स्वस्थ और सुंदर हो. पैदा होने के बाद बच्चों के स्वास्थ्य से जुड़ी हर मापदंड की जांच की जाती है. इसमें पैदा होने वाले बच्चे का वजन भी शामिल है, लेकिन एक महिला ने जब उस देश के औसत वजन से दोगुने बच्ची को जन्म दिया तो वो खुद अचंभित रह गई. यही नहीं इस कारण उसने इस बच्ची को 'मिनी सूमो रेसलर' भी कहा.

इमरजेंसी सीजेरियन ऑपरेशन के बाद बच्ची के वजन को देख अस्पताल के सभी कर्मचारी और जन्म देने वाली मां अचंभित थी. वैसे कुछ हफ्ते पहले ही अल्ट्रासाउंड के दौरान पता चल गया था कि बच्ची का वजन चार किलो के करीब है. उसी समय से इमा वजनी बच्चे को जन्म देने के लिए तैयार थीं. 

इमा और उनके पार्टनर डेनियल को यह उम्मीद नहीं थी कि बच्ची का वजन बढ़कर 6 किलो भी हो सकता है. बता दें कि इमा इससे पहले भी दो वजनी बच्चों को जन्म दे चुकी हैं. इमा का पहला बच्चा 3.8 किलो वजनी था और उसके बाद दूसरा बच्चा 5.5 किलो वजनी था.

अस्पताल प्रबंधन ने इस बच्ची के जन्म को लेकर बताया कि यह बच्ची उनके यहां जन्म लेने वाले बच्चों में सबसे ज्यादा वजनी थी. इस बच्ची को लेकर उसके पिता डेनियल अस्पताल में जब इधर-उधर जाते तो हाल ही में माता-पिता बने इन जोड़ों को देखने के लिए भीड़ इकट्ठा हो जाती. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि वैसे ऑस्ट्रेलिया में 40 फीसदी बच्चे 3.5 किलो से अधिक के होते हैं, लेकिन रेमी का वजन इससे 1.2 फीसदी से अधिक है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।