दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अगस्त में जियो फाइबर को लॉन्च किया था. जियो गीगा फाइबर में ग्राहकों के लिए 699 रुपये से लेकर 8,499 रुपये वाले प्लान उपलब्ध हैं. इन ब्रॉडबैंड पैक में उपभोक्ताओं को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा मिलता है. साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को नए कनेक्शन के साथ 4के सेट टॉप बॉक्स देने की बात कही थी, लेकिन अब ग्राहकों को टीवी चैनल की सुविधा नहीं मिलेगी. वहीं, यूजर्स को टीवी चैनल देखने के लिए अलग से कनेक्शन खरीदना होगा. ग्राहकों को हैथवे और डेन जैसे केबल ऑपरेटर्स के जरिए टीवी कंटेंट की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा ग्राहकों को 4के तकनीक में टीवी देखने के लिए अलग एक कनेशन खरीदना होगा.

Jio सेट टॉप बॉक्स से जुड़ी अहम बातें

जियो के ग्राहकों को गीगा फाइबर कनेक्शन खरीदने के लिए पहले 2,500 रुपये डिपॉजिट करने पड़ते है. इस रकम में 1,000 रुपये इंस्टॉलेशन चार्ज है, जो रिफंड नहीं होगा. इसके अलावा बाकि की बची राशि जियो फाइबर कनेक्शन छोड़ने पर मिल जाएगी.

साथ ही कंपनी ने दावा किया था कि उपभोक्ताओं को सेट टॉप बॉक्स भी दिया जाएगा. इसका मतलब है कि जियो के ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स तो दिया जाएगा, लेकिन वह चैनल नहीं देख पाएंगे. कंपनी ने यह जानकारी कमर्शल लॉन्च के वक्त साझा की थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।