फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित शॉपिंग फीचर पेश करने की तैयारी में है जिसकी मदद से आप खरीदने से पहले किसी प्रोडक्ट को ट्राई कर सकेंगे. इस फीचर का इस्तेमाल सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही शॉपिंग के दौरान हो सकेगा.

इस फीचर के जरिए ग्राहक आग्युमेंट रियलिटी की मदद से यह देख सकेंगे कि कोई प्रोडक्ट उनपर कैसा जंचता है.बता दें कि फेसबुक इस फीचर को पहले ही अपने मार्केटप्लेस सेक्शन पर चुनिंदा ब्रांड्स के जारी कर चुका है. इंस्टाग्राम के इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स अपनी एक्सपेरियंस को इंस्टाग्राम स्टोरीज में शेयर भी कर सकेंगे. खास बात है कि स्टोरीज के पीछे प्रोडक्ट का लिंक भी होगा.

गौरतलब है कि फेसबुक ने हाल ही में थ्रेड नाम से एक एप लॉन्च किया है जिसका मुकाबला Snapchat से होगा. थ्रेड एप के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स अपने करीबी दोस्तों (क्लोज फ्रेंड) के साथ अपनी लाइव लोकेशन, गाड़ी की स्पीड और बैटरी लाइफ शेयर कर सकेंगे. साथ ही इसके लिए वे अपने दोस्तों को इनवाइट भी कर सकेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।