मुंबई (व्हाट्सएप- 9372086563). अभिनेत्री श्वेता रोहिरा ने एक ऐप के लिए देवी दुर्गा के नौ स्वरूप प्रदर्शित किए. उनका कहना है कि- नवरात्रि का त्योहार उनके लिए बहुत मायने रखता है और जब उन्हें यह मौका मिला तो वह उत्साहित थीं.

वे कहती हैं- मुझे हमेशा से मां दुर्गा के विभिन्न रूपों ने मोहित किया है, मैंने उनकी बहुत सारी पेंटिंग भी की हैं. हमारी पौराणिक कथाएं बहुत दिलचस्प हैं. और मुझे इसे पढ़ना बहुत पसंद है. इसलिए, जब मुझे इस ऐप द्वारा इसके लिए संपर्क किया गया, तो मैं इस मौके को छोड़ना नहीं चाहती थी.

श्वेता रोहिरा का कहना है कि उन्होंने और उनकी टीम ने प्रत्येक लुक को परफेक्ट बनाने की कोशिश की. सचिन गौरव ने हर चीज को सुनिश्चित किया. हमारे पास मेकअप से लेकर फोटोग्राफी तक की सर्वश्रेष्ठ टीम थी. सभी तस्वीरों को मेरे प्रशंसकों द्वारा सराहा और पसंद किया जा रहा है. मैंने हर लुक का आनंद लिया, क्योंकि हर एक अलग था और मुझे एक कैनवास की तरह महसूस हुआ जब मुझे एक कलाकार के रूप में भी चित्रित किया जा रहा था, मैंने शूटिंग के हर हिस्से का आनंद लिया.

वह कहती हैं- मेरे लिए, नवरात्रि का महत्व यह है कि यह आत्म-जागरूकता का समय है. प्रत्येक देवी माँ हमारे चक्रों से जुड़ी हुई हैं और नकारात्मक ऊर्जा को मुक्त करने और हममें से सर्वश्रेष्ठ बनाने में हमारी मदद कर रही हैं.

कुछ अनुष्ठान हैं, जो वे इस अवधि के दौरान करती हैं, वे कहती हैं- मैं व्रत नहीं करती हूं, लेकिन मुझे शुद्ध शाकाहारी खाना पसंद है, ताकि मैं दिव्य ब्रह्मांड के देवत्व के लिए अधिक बेहतर महसूस कर सकूं. इस अवधि में, हरा पत्तेदार भोजन करना अच्छा लगता है.

वह कहती हैं- यह एक रंगीन त्योहार है. मुझे मंदिरों में जाना और मां दुर्गा को विभिन्न शैलियों और अवतारों में सजे हुए देखना बहुत पसंद है. इसके अलावा, साबूदाना वड़ा और विशेष रूप से चना, पूड़ी, और अष्टमी के दौरान मां द्वारा बनाई गई खीर जैसे सभी व्रत के भोजन अद्भुत हैं.

नवरात्रि श्वेता को उसके बचपन की याद दिलाती है. मैंने घाघरा-चोली पहने हुए गरबा खेला है. मैं इस कारण से हमेशा नवरात्रि का इंतजार करती हूं. इसके अलावा, मेरे पसंदीदा गायक फाल्गुनी पाठक हैं और मुझे उनके गाने बहुत पसंद हैं, जब मैंने अपने कॉलेज के दिनों में उनके साथ एक संगीत वीडियो शूट किया था, तो मेरा एक सपना साकार हो गया था!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।