दैनिक ग्रह-गोचर का प्रभाव प्राणियों पर प्रत्यक्ष दिखाई देता है, चंद्रमा की यात्रा-कलाओं और अन्य ग्रहों की युतियों के अनुसार प्रतिदिन के भविष्यफल का विश्लेषण किया जाता है. यदि आपकी राशि से चंद्रमा शुभ भाव में हैं, तो उस दिन आप का राशिफल अच्छा रहेगा और यदि चन्द्र का गोचर और उनकी युति अशुभ भाव में हो रही है तो आपका राशिफल कुछ कटु बताया जाएगा. अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह में चंद्रमा की गति और अन्य ग्रहों के साथ उनके द्वारा निर्मित योगों का सभी जातकों पर शुभ अशुभ प्रभाव कैसा रहेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं.

मेष राशि- आपकी राशि से दशम चंद्रमा और अन्य ग्रहों के साथ उनकी अतिशुभफल दायक रहेगी. कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बेहतरीन रहेगा लेकिन, अंत बेहद भागदौड़ पूर्व और खर्च कारक रहेगा. सप्ताह की 13 तारीख तनावपूर्ण और सावधानी बरतने वाली रहेगी.

वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों के लिए भी ये सप्ताह बेहतरीन बीतेगा. भाग्य उन्नति के साथ-साथ विदेश यात्रा के योग और विदेश से संबंधित किसी भी कंपनी में सर्विस हेतु आवेदन करना चाहें तो बेहतर रहेगा. सप्ताह की 14 तारीख को सावधानी बरतें.

मिथुन राशि- सप्ताह का आरंभ कुछ तनावपूर्ण रहेगा. मध्य और अंत आशातीत सफलता दायक रहेंगे. संतान संबंधी चिंता दूर होगी. धार्मिक और मांगलिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे फिर भी 8 अक्टूबर का दिन तनाव देगा.

कन्या राशि- कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का आरंभ बेहतरीन रहेगा. संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी, शिक्षा-प्रतियोगिता में आशातीत सफलता के योग, विद्यार्थी वर्ग के लिए परिणाम मनोनुकूल. सप्ताह की 14 तारीख भागदौड़ और तनावपूर्ण रहेगी.

तुला राशि- आरंभ में मानसिक अशांति रहेगी. पारिवारिक कलह से मन खिन्न रहेगा लेकिन हताश ना हो परिवार के बड़े सदस्यों से मेलजोल तो बनाकर रखें. अपनी जिद और आवेश पर भी नियंत्रण रखें. 9 अक्टूबर का दिन कुछ तनावपूर्ण रहेगा.

वृश्चिक राशि- अपने सौम्य स्वभाव के कारण विषम परिस्थितियों पर भी नियंत्रण पा लेंगे. जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ जाएगा लेकिन बड़ी कुशलता से उसका निर्वहन भी करेंगे. 8 अक्टूबर का दिन कुछ तनावपूर्ण रहेगा.

धनु राशि- अधिक भागदौड़ और मांगलिक कार्यों पर खर्च होगा. किसी महंगी वस्तु के क्रय का योग बन रहा है. व्यापार में आ ही परेशानियां दूर होंगी. यात्रा देशाटन का सुअवसर मिलेगा फिर भी सप्ताह में 12 तारीख कुछ मानसिक अशांति वाली रहेगी.

मकर राशि- सप्ताह का आरंभ बेहतरीन रहेगा. मान सम्मान में वृद्धि और मानसिक सुख मिलेगा. आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. फिर भी, 9 अक्टूबर का दिन कुछ कलह और अशांति दायक रहेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।