नई दिल्ली. महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के विदेश जाने की खबरें चर्चा में हैं. इसी के चलते बीजेपी भी लगातार कांग्रेस पर तंज कसने में लगी हुई है. इसी कड़ी में सोमवार को बीजेपी के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, राहुल गांधी को अंदाजा हो गया है की कांग्रेस, महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों में सिंगल डिजिट में रहने वाली है इसलिए उनके सलाहकारों ने उनको राय दी है कि आप अगर चुनाव प्रचार में जाएंगे तो दो राज्यों में हार का ठीकरा भी आपके मत्थे फोड़ा जाएगा.

शहनवाज हुसैन ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी में एक-एक करके राहुल गांधी से जुड़े नेताओं को निपटाया जा रहा है.  कांग्रेस के लोगों ने भारत के खिलाफ जमकर बोला है, अब उनको एहसाह हो गया है कि राष्ट्रवाद के खिलाफ बोलकर काम नहीं चलेगा.

दरअसल ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, मिलिंद देवड़ा, संजय निरुपम, अजय माकन, अशोक तंवर, प्रताप सिंह बाजवा को टीम राहुल का अहम सदस्य माना जाता था, लेकिन सोनिया गांधी की टीम में इन्हें अहमियत नहीं मिल रही है. सोनिया गांधी के दोबारा अध्यक्ष बनने के बाद राहुल की पसंद के नेता की पार्टी में हैसियत कम होती चली जा रही है. इसी बात पर शहनवाज हुसैन कांग्रेस पर निशाना साधा है.

बता दें इससे पहले रविवार को बीजेपी नेता और हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जवाहर यादव ने ट्विटर पर दावा किया है कि चुनाव से ठीक 10 दिन पहले राहुल गांधी बैंकॉक के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा था कि कल अहमद पटेल भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछ रहे थे कि पार्टी कहां गई? आज पता चला है कि पार्टी बैंकॉक चली गई है.

इसी के साथ दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी ट्वीट कर राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए कहा था कि बैंकॉक अब भारत में ट्रेंड कर रहा है...

बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके नतीजे 24 अक्टूबर 2019 को घोषित किए जाएंगे. जबकि हरियाणा में विधानसभा चुनावों की वोटिंग भी 21 अक्टूबर को ही होनी है. इसके भी नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।