इंडियन सिनेमा के दिग्गज फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल ने हाल ही में एक फिल्म प्रोजेक्ट के लिए दिल्ली में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की. दरअसल मॉब लिंचिंग जैसे मुद्दे पर भारत और बांग्लादेश मिल कर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं. इस प्रोजेक्ट में श्याम बेनेगल को भी शामिल किया गया है. इस दौरान इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्यू में श्याम बेनेगल ने पीएम को पत्र लिखने के बाद अपने ऊपर लगे FIR के बारे में बातें कीं.

श्याम ने बताया कि- मैं अपने ऊपर FIR लगने और खुद को राज-द्रोही कहे जाने के बाद भी बांग्लादेश के साथ मिल कर एक क्रूशियल प्रोजेक्ट का हिस्सा हूं और देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं. मुझे नहीं पता ये सब क्या चल रहा है. श्याम ने कहा कि पीएम को लेटर लिखने वाले 49 कलाकारों पर की गई FIR बेतुकी है. श्याम ने दिल्ली में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से फिल्म के सिलसिले में मुलाकात की. बांग्लादेश और भारत दोनों मिलकर एक फिल्म प्रोड्यूस करने के प्लान में हैं.

बताया लेटर लिखने का क्या था मकसद

श्याम बेनेगल ने पीएम को लिखे गए लेटर वाले मुद्दे पर बात करते हुए कहा- ये लेटर किसी के लिए भी कोई खतरा नहीं था और किसी से इसको कोई नुकसान नहीं होने जा रहा था. लेटर के माध्यम से हम बस देश में हो रही मॉब लिंचिंग के मुद्दे को उजागर करने की कोशिश कर रहे थे. ये एक अपील थी कोई थ्रेट नहीं था. हमपर राजद्रोही का आरोप लगाना, चकित कर देने वाली बात थी. हम लेटर के माध्यम से बस इतना बताने की कोशिश कर रहे थे कि मॉब लिंचिग को लेकर देशभर में खौफ का माहौल फैल रहा है और इसे बंद करने की जरूरत है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।