बंगाल में होने वाली दुर्गा पूजा का अपना एक अलग ही महत्व है. नवरात्रि के छठें दिन से शुरु होने वाली इनकी विशेष पूजा का आखिरी दिन विशेष महत्वपूर्ण होता है. इस दिन मां की विदाई के रूप में मनाया जाता है और ऐसा कहा जाता है कि मां दुर्गा अपने पति के घर जाने के लिए तैयार होती है. दशमी वाले दिन इस उत्सव को सिंदूर खेला के नाम से जाना जाता है. इस दिन मां दुर्गा के चरणों और माथे पर सिंदूर लगाकर सभी सुहागन स्त्रियां भी सिंदूर से खेलती है. बंगाली महिलाएं सिंदूर खेला के इस त्योहार में बड़े ही खूबसूरत ढंग से तैयार होती है. तो अगर इस नवरात्रि आप भी सिंदूर खेला के उत्सव में शामिल होने वाली हैं और चाहती है कुछ अलग हट के लुक तो मेकअप के ये सारे आइडिए जरूर आपके काम आएंगे.

अगर शाम के वक्त दुर्गा पूजा में शामिल हो रही हैं तो काजोल का ये ट्रेंडी और माडर्न लुक जरूर ट्राई कर सकती हैं. क्रीम और गोल्डेन रंग की साड़ी को नार्मल साड़ी रैप से हटकर काजोल ने यूनिक तरीके से ड्रेप किया गया है. काजोल की ये साड़ी फैशन तरुण ताहिलियानी ने डिजाइन की है. साड़ी के साथ मेसी बन और एक्सेसरीज में नेकपीस काफी मैच कर रहा है. मेकअप में स्मोकी आईस और न्यूड ब्राउन लिपस्टिक शाम के वक्त के लिए बिल्कुल परफेक्ट है.

दुर्गा पूजा के लिए काजोल का ये लुक भी काफी इम्प्रेसिव है. इसमें काजोल ने लाल रंग के कुर्ते के साथ जरीदार पलाजो कैरी किया है साथ में बार्डर वाला मैचिंग का दुपट्टा ट्रेडिशनल लुक दे रहा है. इस लुक के साथ बड़ी चांद बाली और सेंटर पार्टेड हेयर आप भी ट्राई कर सकती हैं. मेकअप की बात करें तो डार्क कलर की लिपस्टिक के साथ आंखों का मेकअप हल्का रखा गया है.

अगर आप इस दुर्गा पूजा पर आरामदायक साड़ी पहनना चाहती हैं तो बहन तनीषा का साड़ी वाला लुक भी काफी इम्प्रेसिव है. हल्के गुलाबी रंग की कॉटन या तांत की साड़ी के साथ बड़े ईयरिंग्स और लाइट पिंक कलर की लिपस्टिक अच्छी लग रही है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।