भारत के टेलीकॉम बाजार में इस समय कॉम्पटिशन बहुत बढ़ गया है, क्योंकि सभी दूरसंचार कंपनियां सस्ते से लेकर लॉन्ग टर्म वाले प्लान उतार रही हैं. साथ ही उपभोक्ताओं को भी इन डाटा इन रिचार्ज पैक में अधिक डाटा, अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा मिल रही हैं. इसके अलावा कंपनियों ने अपने डाटा पैक अपडेट किए हैं. 

वहीं दूसरी तरफ जो यूजर्स बार-बार रिचार्ज नहीं कराना चाहते हैं, उनके लिए कंपनियों ने लॉन्ग टर्म रिचार्ज पैक भी रोल आउट किए हैं. हम आपको जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) के ऐसे रिचार्ज पैक की जानकारी देने जा रहे हैं, जिनमें 12 से लेकर 60GB तक डाटा मिलेगा. तो चलिए जानते हैं इन तीनों कंपनियों के इन रिचार्ज पैक के बारे में...

जियो के ग्राहकों को इस प्लान में 60 जीबी डाटा मिलेगा. साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा ग्राहक जियो एप्स के सब्सक्रिप्शन को मुफ्त में एक्सेस कर सकेंगे. वहीं, इस रिचार्ज प्लान की वैधता 90 दिनों की है. 

दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए इस पैक को पेश किया है. उपभोक्ताओं को इस प्लान में 12 जीबी डाटा मिलेगा. इसके अलावा अनलिमिटेड क़ॉल और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी. वहीं, 998 रुपये वाले प्लान की समय सीमा 336 दिनों की है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।