माइक्रोसॉफ्ट स्मार्टफोन बिज़नेस में वापस आ गया है और इस बार उसने गूगल के साथ भागीदारी की है. न्यूयॉर्क में आयोजित सरफेस इवेंट कंपनी ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन सरफेस डुओ को पेश किया है. यह एक एंड्राइड स्मार्टफोन है जिसकी सीधी टक्कर हुआवेई मैट एक्स और सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से है. इस नए स्मार्टफोन में दो 5.6 इंच स्क्रीन हैं जिनका साइज पॉकेट में फिट होने जितना काफी है. 

सरफेस डुओ का ड्यूल-स्क्रीन डिज़ाइन सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से अलग है. सरफेस डुओ में एक ही के बजाय दो अलग-अलग डिस्प्ले हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई सिकुड़न नहीं है. इसमें स्क्रीन स्प्लिट को छुपाने के बजाय हिन्ज को पेश किया गया है. जब हिन्ज के पास इसे फोल्ड किया जाये तो इसकी ड्यूल डिस्प्ले स्क्रीन 8.3 इंच तक फैल जाती है.

इसके बारे में अन्य स्पेसिफिकेशन्स ज़ारी नहीं किया गया है लेकिन Microsoft ने डिवाइस की ड्यूल-स्क्रीन क्षमताओं को प्रदर्शित किया जो इसे एक किताब की तरह मोड़ने में सफल करती है. सरफेस डुओ एक फिंगरप्रिंट रीडर और एक यूएसबी-सी पोर्ट के साथ आएगा. Microsoft ने कहा है कि यह डिवाइस की शिपिंग 2020 के छुट्टियों के मौसम में शुरू कर देगा. कंपनी ने इसे जल्दी घोषित कर दिया है क्योंकि वह अपने ड्यूल स्क्रीन स्मार्टफोन के लिए ऐप्स और इंटरफ़ेस पर काम करना शुरू कर देना चाहता है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।