मॉस्को. रूस के एक शख्स ने दिग्गज टेक कंपनी ऐपल पर खुद को गे बनाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा कर दिया है. आरोप लगाने वाले शख्स का कहना है कि एपल ने उसे गे बना दिया. शख्स ने बताया कि आईफोन के एक एप ने उसमें बदलाव ला दिया जिससे उसके आत्मविश्वास में भी गिरावट आई है. पीड़ित द्वारा दायर मुकदमे में दावा किया गया है कि एक आईफोन ऐप ने उसे समलैंगिक बना दिया था. इसके साथ ही शख्स ने एक मिलियन रूबल ($ 15,000) की मांग की है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स ने कहा कि उसने बिटकॉइनऑर्डर किया था, लेकिन उसे क्रिप्टोकरेंसी) जिसे गेक्वाईन कहा जाता है, वह भेज दिया गया. वहीं, रूसी शख्स के वकील ने कहा कि ये मामला बहुत ही गंभीर है और उमका मुवक्किल डरा हुआ है. शिकायत के अनुसार, गेक्वाईन क्रिप्टोक्यूरेंसी में एक नोट था जिसमें लिखा था, जब तक आप कोशिश न करें, तब तक न्याय मत करें. शिकायतकर्ता ने कहा, मैंने सोचा कि सच में, मैं बिना कोशिश किए कुछ कैसे जज कर सकता हूं? मैंने समान-सेक्स संबंधों की कोशिश करने का फैसला किया.

उन्होंने कहा, अब मेरा एक प्रेमी है और मुझे नहीं पता कि मैं अपने माता-पिता को कैसे समझाऊं ... मेरी जिंदगी बद से बदतर हो गई है और फिर कभी सामान्य नहीं होगी. रूसी शख्स ने कहा, एप्पल ने मेंरे साथ हेराफेरी की जिसने मुझे समलैंगिकता की ओर धकेल दिया. इस परिवर्तन ने मुझे नैतिक और मानसिक नुकसान पहुंचाया है. हालांकि, रूस में एप्पल के प्रतिनिधियों की तरफ से इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है. वहीं, मुकदमा 20 सितंबर को दायर किया गया था और अदालत 17 अक्टूबर को शिकायत पर सुनवाई करेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।