रिले अपने सब्सक्राइबर्स को अच्छी नींद सोने में मदद करते हैं. अपने वीडियो की शुरुआत में रिले बहुत ही प्यार से और धीमी आवाज में कहते हैं बेबे, मैं चाहता हूं कि तुम एक गहरी सांस लो. एक प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड हमेशा तुम्हें संवारता है. सब कुछ ठीक होगा इसलिए शांत हो जाओ. 17 साल के ओवेन डेनिस रिले की कभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं रही लेकिन वह YouTube पर कम से कम आधा मिलियन सब्सक्राइबर्स के लिए एक बॉयफ्रेंड का रोल प्ले करते हैं. उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है और इसमें लगातार इजाफा हो रहा है. इतना ही नहीं, रिले वैलेंटाइन्स डे पर अपने सब्सक्राइबर्स के लिए गिफ्ट लाते हैं तो बीमार होने पर उन्हें सूप भी ऑफर करते हैं.

इन सबसे अलग और खास बात यह है कि रिले अपने सब्सक्राइबर्स को अच्छी नींद सोने में मदद करते हैं. अपने वीडियो की शुरुआत में रिले बहुत ही प्यार से और धीमी आवाज में कहते हैं, ‘बेबे, मैं चाहता हूं कि तुम एक गहरी सांस लो. एक प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड हमेशा तुम्हें संवारता है. सब कुछ ठीक होगा. कोई बात नहीं अगर हम रेस्तरां जाने में थोड़ा लेट हो गए, मैंने उन्हें कॉल किया था तो उन्होंने कहा कोई बात नहीं अगर आप कुछ लेट हैं तो. इसलिए शांत हो जाओ. मैं तुम्हारे पास ही हूं, तुम्हें सपोर्ट करने के लिए.

मैं तुम्हें तनाव में नहीं देखना चाहता, ठीक है ना? जल्द से जल्द मैं तुम्हारे पास पहुंचने वाला हूं क्योंकि मुझे पता है अगर ऐसा ना हुआ तो तुम परेशान होने लगोगी लेकिन अब चिंता छोड़ दो, लो मैं पहुंच गया हूं.’ फिर रिले अपने कैमरा और माइक्रोफोन में मेकअप ब्रश को साइड करते हुए नजर आते हैं और कहते हैं कि तुम इन सबके बिना भी बहुत सुंदर लगती हो. इनका यूट्यूब चैनल DennisASMR,काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. यूथ इस चैनल को बहुत पसंद कर रहा है और रिले ASMR बॉयफ्रेंड रोलप्ले’ के रूप में फेमस हो रहे हैं. यूट्यूब चैनल्स की बढ़ती लोकप्रियता के बीच रिले की फैन फॉलोइंग काफी तेजी से बढ़ रही है.

रिले की यह टेक्निक लोगों को पसंद आ रही है क्योंकि यह दिनभर की ऐक्टिविटीज के बाद थक चुके दिमाग को सुकून देने का काम करती है. साथ ही एक बिंदास और रोमांटिक पार्टनर के साथ होने का अहसास देती है. हालांकि इस फॉर्मेंट के इन्वेंटर रिले नहीं हैं. पहले वीडियो को ही मिले लाखों व्यूज ASMR विशेषज्ञ और वर्जीनिया में शेनानडो यूनिवर्सिटी में प्रफेसर, क्रेग रिचर्ड के अनुसार, यूट्यूब पर बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के रोल प्ले विडियोज करीब पांच साल से आ रहे हैं.

लेकिन रिले ने इन वीडियोज को एक अलग स्तर पर प्रसिद्धि दिलाई है. दूसरे टीनेजर आंत्रप्रेन्यॉर्स की तरह रिले भी बस अपने लिए ऑडियंस बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे. फिर कई असफल प्रयासों के बाद रिले ASMR से जुड़े. रिले का कहना है कि ‘ शुरुआत में मुझे यह सब करना फन लगा था लेकिन मेरे पहले ही वीडियो को मिलियंस व्यूज मिले और इसी वीडियो में एक कमेंट में मुझे बॉयफ्रेंड रोल प्ले का सजेशन मिला.

तब मुझे लगा कि मैं इसे कूल और रियलिस्टिक बना सकता हूं. खासतौर पर टीनेजर्स के लिए. मैं कुछ ऐसा बनाना चाहता था, जिसे देखते हुए पकड़े जाने का डर मेरे व्यूअर्स को न सताए. लड़कियां कर रही हैं ज्यादा पंसद, लाखों में व्यूअर्स रिले आगे कहते हैं, मेरे व्यूअर्स में से ज्यादातर फीमेल्स हैं, जिनकी उम्र 18 से 24 साल के बीच है. मैं उस चीज को समझता हूं, जिससे मेरे व्यूअर्स गुजर रहे हैं क्योंकि मैंने भी वह सब जिया है. एंग्जाइटी, इनसोमनिया (नींद ना आना) और डिप्रेशन.

मुझे पता है अकेलापन कैसा होता है, मैं बस उन्हें वो फील देना चाहता हूं, जिसे वे मिस कर रहे हैं. पता चल रहा क्या चाहते हैं टीनेजर्स क्लिनिकल साइकॉलजिस्ट और इंस्ट्रक्टर डॉक्टर फ्लेक के अनुसार, ‘इस तरह के विडियोज से और रोलप्ले से यह बात भी साफ होती है कि टीनेजर्स किस दौर से गुजर रहे हैं. इनसे यह समझने में मदद मिलती है कि टीनेजर्स क्या चाहते हैं और यह एक बड़ा मुद्दा है.

यह सिर्फ इस बात तक सीमित नहीं है कि जब आपको सोने में परेशानी आ रही है तब आप अपने कमरे में किसी पुरुष के साथ अकेले हैं, जो आपको सोने में मदद कर रहा है.’ अपने रोल प्ले विडियो से रिले इतने प्रसिद्ध हो चुके हैं कि उनकी कमाई में बड़ा इजाफा हुआ है. जानकारी के अनुसार, हर 1 हजार व्यूज के लिए रिले को 3 डॉलर मिलते हैं. जबकि उनके वीडियोज की रेंज डेढ़ से 2 मिलियन के बीच होती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।