हमारी बॉडी का शेप कैसा है, इसमें डायट का काफी अहम रोल होता है. जहां तक महिलाओं के ब्रेस्ट साइज की बात है, इसके लिए प्रॉपर न्यूट्रीशन की जरूरत है. यहां कुछ सुपरफूड्स हैं जो ब्रेस्ट साइज एनहैंस करने के साथ हेल्थ के लिए भी काफी अच्छे हैं.

दूध- दूध पीने से ब्रेस्ट टिश्यूज की ग्रोथ होती है. गाय के दूध में एस्ट्रोजन, प्रोजेस्ट्रॉन और प्रोलैक्टिन होता है, जो कि महिलाओं में मिल्क प्रॉडक्शन भी बढ़ाता है. इससे ब्रेस्ट साइज भी बढ़ता है.

हरी सब्जियां- अगर आपको कर्व्स की चाहत है तो डायट में हरी सब्जियां जरूर शामिल करें. ये आपकी हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद होती हैं. ये आयरन, कैल्शियम का भी अच्छा सोर्स होती हैं जो महिलाओं के लिए काफी जरूरी है. हरी सब्जियां खाने की दूसरी वजह यह भी है कि ये महिलाओं में मेल हॉर्मोन प्रॉडक्शन रोककर हॉर्मोन्स बैलेंस करती हैं.

नट्स- हाई मोनोसैचुरेटेड फैट्स, नट्स ब्रेस्ट टिश्यूज की ग्रोथ के लिए काफी जरूरी होते हैं. यह आपकी स्किन को अच्छा रखते हैं और इनकी न्यूट्रिशनल वैल्यू काफी ज्यादा होती है.

सोया- सोया में फाइटोस्ट्रोजन्स होते हैं ये हॉर्मोन ब्रेस्ट ग्रोथ के लिए जिम्मेदार होते हैं. सोया में आइसोफ्लैबोन्स भी होते हैं जो कि फ्री रेडिकल्स से लड़कर कैंसर सेल्स को खत्म करते हैं.

पपीता- आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पपीता आपकी ब्रेस्ट ग्रोथ के लिए काफी अच्छा होता है. दूध के साथ पपीता और भी फायदेमंद होता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।