बहुत से फोटोग्राफर्स सोनी के फुल फ्रेम A9 कैमरे का उपयोग करते हैं, लेकिन इसका साइज बड़ा होने की वजह से इसे सम्भालने में काफी समस्या होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए सोनी ने नए Alpha A9 II फुल फ्रेम मिररलैस कैमरे को पेश किया है. इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे वैदरप्रूफ बनाया गया है यानी आप किसी भी मौसम में इसे बिना चिंता किए इस्तेमाल कर सकते हैं. हैंडलिंग को बेतर बनाने के लिए इसमें रीडिजाइन ग्रिप का इस्तेमाल किया गया है.

इसमें 24.2 मेगापिक्लस का Exmor RS CMOS सैंसर लगा है जोकि 20 fps (फ्रेम्स प्रति सैकिंड) की स्पीड से तस्वीरें क्लिक करता है. कैमरे में सोनी ने Bionz X प्रोसैसर को शामिल किया है जो AI तकनीक को भी सपोर्ट करता है.

कंपनी ने कहा है कि इसे विशेष रूप से स्पोर्ट्स और फोटो जर्नलिस्ट के लिए बनाया गया है. इसमें शेक रिडक्शन जैसे फीचर दिए गए हैं. WiFi की सपोर्ट के साथ इसमें ईथरनैट LAN पोर्ट 10 गुणा तेजी से डाटा ट्रांसफर करता है.

इसमें फेस, आई और एनिमल डिटैक्ट सिस्टम अलग से दिया है जोकि काफी तेजी से तस्वीरों को क्लिक करता है. बेहतर ऑडियो क्वालिटी को रिकार्ड करने के लिए इसमें अलग से एक्सटर्नल माइक की ऑप्शन भी दी गई है. कैमरे के जरिए 4K वीडियो रिकार्ड की जा सकती हैं. बिना लैंस सिर्फ बॉडी कैमरे की कीमत 4,500 अमरीकी डॉलर (करीब 3 लाख 19 हजार रुपए) रखी है. इसे सबसे पहले नवम्बर में अमरीका की मार्केट में लाया जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।