नजरिया. महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने गांधी जयंती पर ही अपनी नाराजगी ट्विटर पर कुछ इस तरह से व्यक्त की थी.... कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित गांधी संदेश यात्रा आज पूरे देश में निकली, पर मुंबई में ऐसा कोई आयोजन नहीं हुआ, क्यों? क्योंकि, षडयंत्र रचके मुंबई कांग्रेस पर कब्जा करने वाला नेतृत्व या तो अक्षम है या फिर बीजेपी के दरवाजे पर दस्तक दे रहा है. छुपने के लिए चुनावी व्यस्तता का बहाना है! संजय निरुपम नाराज हैं और महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए शुभ संकेत नहीं हैं.

संजय निरुपम का कहना है कि वे चुनाव प्रचार नहीं करेंगे? अपनी नाराजगी को उन्होंने ट्विटर पर कुछ इस तरह से व्यक्त किया.... ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी अब मेरी सेवाएं नहीं चाहती है. मैंने विधानसभा चुनाव के लिए मुंबई में सिर्फ एक नाम की सिफारिश की थी. सुना है कि इसे भी खारिज कर दिया गया है. जैसा कि मैंने पहले नेतृत्व को बताया था, उस स्थिति में मैं चुनाव प्रचार में भाग नहीं लूंगा. यह मेरा अंतिम निर्णय है! उल्लेखनीय है कि संजय निरुपम को इस साल की शुरुआत में मुंबई कांग्रेस प्रमुख के पद से हटा दिया गया था.

सवाल यह भी है कि वे केवल चुनाव प्रचार नहीं करेंगे या फिर पार्टी को भी गुडबाय कहेंगे? इसका जवाब उन्होंने ही ट्विटर पर कुछ इस तरह से दिया है.... मुझे उम्मीद है कि पार्टी को गुडबाय कहने का वक्त नहीं आएगा, लेकिन लीडरशिप जिस तरह से मेरे साथ बर्ताव कर रही है, उससे लगता है कि अब वह दिन दूर नहीं है! मतलब? हां भी और नहीं भी!

ऐसा नहीं है कि बीजेपी में नाराजगी नहीं है, लेकिन एक तो वहां जीत की संभावनाओं के चलते विरोध के स्वर बेहद कमजोर हैं और दूसरा सियासी प्रबंधन में बीजेपी नेतृत्व एक्सपर्ट है, लिहाजा राजनीतिक जानकारों का मानना है कि ऐसे मामलों पर कांग्रेस को खास ध्यान देने की जरूरत है? याद रहे, कांग्रेस-एनसीपी ने वर्ष 2014 में विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा था, नतीजा? कांग्रेस ने मात्र 42 तो एनसीपी ने मात्र 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार दोनों साथ हैं तो नतीजों में सुधार की उम्मीद तो की जा रही है, लेकिन यदि पार्टी के भीतर विरोध के स्वर साधे नहीं गए तो कांग्रेस को नुकसान हो सकता है!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।