हिंदी सिनेमा के नए शो मैन संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म गंगू बाई कोठेवाली में आलिया भट्ट के साथ बतौर हीरो रणवीर सिंह का नाम फाइनल हुआ तो ये ऑस्कर की विदेशी फिल्म श्रेणी में भारत की तरफ से भेजी गई फिल्म गली बॉय की जोड़ी का पुनर्मिलन होगा. रणवीर सिंह ने यहां मुंबई में अपने पसंदीदा निर्देशक भंसाली से मुलाकात की है और सूत्र बताते हैं कि दोनों के बीच इस नई फिल्म पर चर्चा भी हुई.

रणवीर सिंह और भंसाली की जोड़ी ने अतीत में गोलियों की रासलीला- राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी तीन सुपरहिट फिल्मों की हैट्रिक बनाई है. रणवीर इन दिनों फिल्म 83 की शूटिंग पूरी करने के बाद यशराज फिल्म्स की अगली फिल्म जयेशभाई जोरदार की तैयारी में लगे हैं और अपने मिलनसार मिजाज को कायम रखते हुए फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से खूब मेल मुलाकातें भी कर रहे हैं, हालांकि उनका ये सहज व्यवहार उनके लिए कई बार मुसीबतें भी ले आता है.

रणवीर कहते हैं, “आमतौर पर सहज और सामान्य तरह के खुशमिजाज लोगों को लोग गंभीरता से नहीं लेते. मैं अपनी शख्सियत की गंभीरता परदे पर ज्यादा दिखाना पसंद करता हूं. मैं भीतर से काफी गंभीर किस्म का इंसान हूं और सोचता भी बहुत हूं लेकिन मुझे लगता कि आम जिंदगी को अपनी कारोबारी जिंदगी से थोड़ा अलग ही रखना चाहिए. मेरा मानना ये है कि हम महाकलयुग में जी रहे हैं. ये ऐसा समय है जिसमें लोगों के ऊपर अपने होने का बोझ ही सबसे भारी है. हर शख्स किसी न किसी संघर्ष से गुजर रहा है और ऐसे में लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने से बड़ा दूसरा सुख कोई नहीं है.”

ये पूछे जाने पर लोग उनकी शख्सियत के इस पहलू को गंभीरता से क्यों नहीं लेते? रणवीर कहते हैं, "हां, कुछ लोग मुझे लेकर अपने ख्याल बनाते रहते हैं. मेरे हंसमुख, खिलंदड़ और मस्ती भरे मिजाज को देखकर ये अल्पदृष्टि वाले लोग समझते हैं कि मैं बस ऐसा ही हूं. हालांकि मेरा पक्का भरोसा है कि मेरे किरदारों ने परदे पर इससे उलट मेरी गंभीर शख्सियत को सिद्ध किया है.”

पिछले एक साल में रणवीर की फिल्मों मे 800 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया है. हिंदी सिनेमा के मौजूदा दौर में ऐसा करने वह इकलौते अभिनेता हैं. रणवीर इसके लिए अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा करते हैं. वह अपने फैंस से मिलने के लिए तमाम तरह के जतन भी करते हैं, जैसे हाल ही में वह लंदन में अपनी एक प्रशंसक से मिलने डेढ़ घंटे का सफर तय कर उसके घर जा पहुंचे थे. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।