अगर आपको लगता है कि आईफोन 11 प्रो मैक्स भारत में अभी तक का सबसे महंगा आईफोन है तो जान लीजिए कि ऐसा नहीं है. आपको जानकर हैरानी होगी कि आईफोन XS मैक्स की कीमत नए आईफोन 11 प्रो मैक्स से अधिक है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आईफोन एक्स-एस मैक्स के 512 जीबी वर्जन की कीमत 1,44,900 है वहीं 512 जीबी वाले आईफोन 11 प्रो मैक्स की कीमत फ्लिपकार्ट पर 1,38,900 है. संभवत: ऐसा पहली बार है जब पुराने मॉडल की कीमत नए मॉडल से अधिक हो.

इन दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर सेल का सीजन चल रहा है और तमाम तरह की डील ऑफर की जा रही हैं इसके बाद भी आईफोन का पुराना वर्जन नए वर्जन से महंगा ही है.

कंपनी ने हाल ही में अपनी तीन नए मॉड्ल्स- आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स लॉन्च किए थे.

एपल ने आईफोन 11 सीरीज में कैमरा, बैटरी और प्रोसेसर के फ्रंट पर बड़े बदलाव किए हैं. आईफोन में पहली बार रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि अल्ट्रावाइड सपोर्ट के साथ आता है. इसके अलावा कंपनी ने तीनों आईफोन्स में A13 बॉयोनिक चिपसेट का इस्तेमाल किया है.

एपल का दावा है कि पहले वाले आईफोन्स की तुलना में नई सीरीज की बैटरी 4 घंटे ज्यादा का बैकअप देगी. हालांकि यूजर्स को आईफोन 11 में OLED डिस्प्ले नहीं मिलेगा, क्योंकि कंपनी ने 11 में रेटिना डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है.

कैमरे की बात करें तो XR में कंपनी ने रियर फ्रंट पर सिंगल कैमरा लैंस का इस्तेमाल किया था. कैमरा के मामले में बड़ा अपग्रेड करते हुए कंपनी ने इस बार रियर फ्रंट पर डुअल लैंस सेटअप दिया है. डुअल सेटअप में एक प्राइमरी सेंसर होगा, जबकि दूसरे सेंसर अल्ट्रा वाइड फीचर देगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।