नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI में आपका सेविंग बैंक अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. क्योंकि बैंक ने पैसा जमा करने और निकालने के नियमों की जानकारी दी है. बैंक का कहना है कि महीने में तीन बार ग्राहक अपने खाते में निशुल्क कैश जमा कर सकते है. वहीं, बैंक ब्रांच से जाकर 2 बार कैश निकाल सकते है. आपको बता दें कि SBI ने 1 अक्टूबर 2019 से सर्विस चार्जेस को बदल दिया है. इसकी पूरी जानकारी उन्होंने अपनी वेबसाइट पर भी दी है.

SBI ने दी सेविंग बैंक खाते से जुड़ी अहम जानकारी-बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए बताया है कि सोशल मीडिया पर SBI के सेविंग खातों को लेकर कई खबरें गलत चल रही है. इसीलिए उन्होंने सेविंग खाते से पैसा निकालने और जमा करने के नियमों की जानकारी देते हुए कहा है कि 1 अक्टूबर 2019 के बाद ग्राहक महीने में 3 बार मुफ्त में नकद जमा कर सकता है.

वहीं, सालभर में कुल 36 बार मुफ्त में नकद जमा कर सकता है. SBI का कहना है कि डेबिट कार्ड के द्वारा CDM में नकद निकासी महीने और सलाभर बिल्कुल फ्री है. इसके अलावा मुफ्त में कैश निकालने की लिमिट महीने में 2 बार है. सालभर में 24 बार मुफ्त में कैश निकाला जा सकता है. SBI के ATM से महीने में 5 बार मुफ्त कैश निकाल सकते है. और सालभर में यह लिमिट 60 बार तय की गई है.  आपको बता दें कि ये सभी चार्जेस मैट्रो और अन्य सेंटर्स के लिए दिए गए है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।