नई दिल्ली. देश भर के 10 लाख कर्मचारियों के लिए यह खुशखबरी है, दीपावली के पहले उन्हें एक माह की एडवांस सैलरी मिलेगी. इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि वे जल्द बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को एक महीने का एडवांस एरियर दें. एरियर एडवांस डीए और बेसिक सैलरी को मिलाकर दिया जाएगा. वह बाद में सैलरी बढ़ोतरी पर समझौता होने के बाद तय एरियर से काट लिया जाएगा.

इन कर्मचारियों को मिलेगा इसका फायदा

फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यह एडवांस सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो एक नवंबर 2017 को बैंक की नौकरी कर रहे थे और अभी तक रिटायर नहीं हुए हैं. जिन कर्मचारियों ने एक नवंबर 2017 के बाद और 31 मार्च 2019 के पहले ज्वाइन किया है, उन्हें आधी सैलरी ही एडवांस के तौर पर मिलेगी.

स्थायी कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी

कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच वेतन संशोधन समझौते पर साइन करने के बाद इस एडवांस को एरियर्स में से एडजस्ट किया जाएगा. आईबीए ने बैंकों से कहा कि बैंक कर्मचारियों को यह बताया जाता है कि एडहॉक का भुगतान एक गुडविल के रूप में किया जा रहा है और इस एडवांस पेमेंट को एक्चुअल एरियर के तौर पर एडजस्ट किया जाएगा.

मांग में आएगी तेजी

बैंक कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर अतिरिक्त रकम मिलेगी तो त्योहारों में जमकर खर्च करेंगे. ऐसे में मार्केट अतिरिक्त मनी फ्लो आएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।