नवरात्रि का त्योहार आने वाला है और बहुत से लोग नौ दिन तक व्रत रहने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन इन नौ दिनों में कौन सा आहार लिया जाए जो सेहतमंद भी हो और स्वादिष्ट भी. साथ ही जिसको खाने के बाद पेट भर जाए तो इसका सीधा सा जवाब है साबुदाने की खिचड़ी. लेकिन इसे बनाते समय कई बार साबुदाना कढाही में चिपक जाता है. जिससे देखने में ये भद्दा लगता है. तो अगर इसे स्वादिष्ट और देखने में भी आकर्षक बनाना है तो एक बार साबुदाना खिचड़ी की ये रेसिपी जरूर ट्राई करें. 

सामग्री

साबूदाना,

आलू, भूनी हुई मूंगफली,

करी पत्ता, अदरक,

हरी मिर्च,

जीरा,

ताजा नारियल, चीनी, नींबू का रस,

सेंधा नमक

विधि

साबूदाना को कम से कम 3 घंटे के लिए किसी चलनी में भिगोएं. इसके बाद उसमें से पानी निकाल दें और आलू उबाल कर छील लें. भूनी हुई मूंगफली का छिलका निकालकर उसे पीस कर अच्छे से पाउडर बना लें. इसके बाद मूंगफली पाउडर, नमक और चीनी साबूदाना के साथ मिक्स कर लें. अब एक पैन में घी गर्म करें और उसमें सबसे पहले जीरा भूरा होने तक भूनें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।