नई दिल्ली. ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और फ्लिपकार्ट ने धमाकेदार सेल का दावा किया है. कंपनी ने कहा है कि इस बार सेल की सबसे बड़ी ओपनिंग हुई है. दावा है कि उसने शनिवार को बिक्री शुरू होने के महज 36 घंटे के भीतर 750 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन बेच डाले हैं. इसी तरह फ्लिपकार्ट का कहना है कि इस साल बिक्री के पहले दिन पिछले साल की तुलना में दो गुना स्मार्टफोन बिके हैं. ये स्मार्टफोन्स जो बिके हैं हालांकि इन दोनों कंपनियों ने यह नहीं बताया है कि सेल के पहले दिन कमाई कितनी हुई.

एक रिपोर्ट के मुताबिक Amazon Global के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हेड अमित अग्रवाल ने कहा, इस बार ऐमेजॉन प्राइम के लिए एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों ने साइन अप किया है और कस्टमर एंड रिटेलर पार्टिसिपेशन भी शानदार रहा है.Amazon.in के लिए ये अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग रही है. ऐमेजॉन के मुताबिक, 91% नए कस्टमर्स टियर 1 और टियर 2 शहरों के हैं. इन कस्टमर्स के लिए फैशन और स्मार्टफोन्स कैटिगरीज टॉप में रही है. यानी ज्यादातर लोग इन दोनों कैटिगरीज के प्रोडक्ट्स की खरीदारी कर रहे हैं.

दिलचस्प ये है कि कंपनी दावा कर रही है कि ज्यादातर लोग ऐमेजॉन के हिंदी प्लेटफॉर्म से आ रहे हैं. बता दें कि इसी साल ऐमेजॉन ने अपने ई-कॉमर्स के बिजनेस के लिए हिंदी यूजर इंटरफेस लाया है. Amazon के फेस्टिव सेल के शुरुआती दिन में OnePlus, Samsung और Apple के स्मार्टफोन्स ज्यादा बिके हैं और 36 घंटे में कंपनी ने प्रीमियम सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स से 750 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है. इसके अलावा बड़े अप्लाइंसेज और टीवी में रिकॉर्ड सेल दर्ज की गई है और ऐवरेज दिनों के मुकाबले इनमें 10 गुना बढ़ोतरी हुई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।