पुणे की ई-मोबिलिटी स्टार्टअप कंपनी Polarity ने इलैक्ट्रिक बाइक्स की नई रेंज को भारत में लॉन्च कर दिया है. कम्पनी ने दो कैटेगरी स्पोर्ट्स और एग्जीक्यूटिव के तहत 6 इलैक्ट्रिक बाइक्स को बाजार में उतारा है. 

स्पोर्ट्स रेंज की बात की जाए तो इनमें S1K, S2K और S3K मॉडल्स शामिल हैं जिनकी कीमत 38,000 से 1.05 लाख रुपए तक जाती है वहीं एग्जीक्यूटिव रेंज में E1K, E2K और E3K उतारे गए हैं जिनकी कीमत 40,000 रुपए से 1.10 लाख रुपए तक रखी गई है. इन इलैक्ट्रिक बाइक्स को शहर के अंदरूनी हिस्सों में चलाने के लिए खास तौर पर बनाया गया है और इनमें पैडल असिस्टेंस की सुविधा भी दी गई है. 

इन सभी इलैक्ट्रिक बाइक्स में 1 से 3kW तक की क्षमता की BLDC मोटर लगी है जिसे लीथियम ऑयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है. कम्पनी इसके साथ 3 वर्षों व 1000 चार्जिंग साइकल्स की वारंटी भी दे रही है. 

80 किलोमीटर की रेंज- सभी इलैक्ट्रिक बाइक्स को एक बार फुल चार्ज कर 80 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है. बात की जाए एंट्री लैवल E1K की तो इसकी टॉप स्पीड 40km/h की है, वहीं S3K मॉडल की टॉप स्पीड 100km/h की है.  इन इलैक्ट्रिक बाइक्स के साथ स्टैन्डर्ड होम चार्जिंग यूनिट दिया जाएगा वहीं इनके साथ फास्ट चार्जर (80V 10A) को अटैच करने की सुविधा भी दी गई है. 

इनकी प्री बुकिंग 1001 रुपए में शुरू की गई है और इनकी डिलीवरी वर्ष 2020 की पहली तिमाही में शुरू होगी. कम्पनी ने 15000 यूनिट्स की प्रोडक्शन की है और इनकी बुकिंग्स सबसे पहले महाराष्ट्र में शुरू की गई हैं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।