वीडियो गेम्स बनाने वाली EA sports ने 24 सितंबर फीफा 20 वीडियो गेम लांच किया था. एक बार फिर यह वीडियो गेम विवादों में घिरा हुआ है. फीफा 2020 वीडियो गेम में जम्मू-कश्मीर को भारत के नक़्शे से गायब दिखाया गया है. स्पोर्ट्स वीडियो गेम्स के लिए मशहूर इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स कंपनी ने इससे पहले भी यही गलती की थी. इसको लेकर भारतीय वीडियो गेमर कम्युनिटी में काफी रोष है और सभी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर कर रहें हैं. 

इस वीडियो गेम में देशों के नक्शे अल्टीमेट टीम मोड के स्क्वाड बैटल सेक्शन में देखा जा सकता है. यहीं से यह इमेज भी सामने आई है. हैरानी की बात यह है कि ईए स्पोर्ट्स ने इससे पहले भी यह गलती की है. रिपोर्टों के अनुसार, ईए स्पोर्ट्स ने पिछले मौकों पर भी भारतीय नक़्शे से जम्मू-कश्मीर को गायब कर दिखाया था.

वास्तव में फीफा 2020 वीडियो गेम उसी गलत भारत के नक्शे को दिखाया गया है जो फीफा 18 और फीफा 19 पर मौजूद था. फीफा 18 वर्जन पर इस गलत नक़्शे को दिखाए जाने की गलती को सही करने के लिए एक ऑनलाइन याचिका पर 1,200 से अधिक समर्थकों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे लेकिन ईए स्पोर्ट्स हमेशा की तरह न ही अपनी गलती स्वीकारता है न ही उसमें सुधार कर पाता है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।