नई दिल्ली. 21 अक्टूबर को देशभर के कई राज्यों में उपचुनाव होने वाले हैं और इसे सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. इसे देखते हुए भाजपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

बीजेपी की तरफ से जारी इस सूची में असम से 4 उम्मीदवार, बिहार से 1, छत्तीसगढ़ से 1, हिमाचल प्रदेश से 2, केरल से 5, मध्य प्रदेश, मेघायल और ओडिशा से 1-1 उम्मीदवार शामिल हैं. इसके अलावा पंजाब और राजस्थान से भी एक-एक उम्मीदवार हैं. सर्वाधिक 10 उम्मीदवार यूपी से हैं. इसके अलावा दो सिक्किम और एक तेलंगाना से प्रत्याशी का नाम सामने आया है. नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में  हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के एजेंडे में है. माना जा रहा है कि बीजेपी महाराष्ट्र के लिए पहली सूची जारी कर सकती है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.  

बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, दोनों राज्यों के प्रभारी और प्रदेशों के अध्यक्ष भी हिस्सा ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर चुनाव काफी अहम हैं क्योंकि यह 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के लिए लिटमस टेस्ट की तरह होंगे.  

बीजेपी प्रत्याशियों की सूची

उम्मीदवारों की लिस्ट

उम्मीदवारों की लिस्ट

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।