नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए खिलाड़ियों का निलामी दिसंबर में होगा और टूर्नामेंट 2020 के अप्रैल और मई के महीने में खेला जाएगा. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, इस छोटी निलामी प्रकिया में सैलरी कैप के लिए तीन करोड़ रूपये का इजाफा किया गया है. इसका मतलब यह है कि टीमें अपने खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 86 करोड़ रूपये तक खर्च कर पाएगी. किंग्स इलेवन पंजाब ने अगामी सीजन के लिए नए कोच के लिए चार नामों का चयन कर लिया है. इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लोवर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन लेहमन, माइक हसी, जॉर्ज बैली के नाम इस शॉर्ट लिस्ट की गई सूची में शामिल हैं.

माइक हेसन ने किंग्स इलेवन पंजाब से अपने दो साल के अनुबंध को खत्म कर दिया था. वह अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टीम डायरेक्टर बने हैं. हेसन के जाने के बाद से ही पंजाब की टीम नए कोच की तलाश में है. हेसन की नियुक्ति के अलावा आरसीबी ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच को हेड कोच की भूमिका दी ही. पूर्व भारतीय खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम को बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका मिली है, तो शंकर बासु को स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच की जिम्मेदारी मिली ही.

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे बड़े खिलाड़ी होने के बावजूद आरसीबी अब तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. माइक हेसन ने हाल ही में विराट कोहली द्वारा चीजों को नियंत्रण करने की बातों को खारिज किया था. उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी कप्तानी अच्छी है और इसमें बदलाव की कोई गुंजाइश नजर नहीं आती. दिसंबर में होने वाली नीलामी पर दर्शकों की नजरें रहेंगी, इसकी तारीख आनी अभी बाकी है. अधिकांश टीमें कमोबेश संतुलित हैं. निलामी में कमजोर टीमों के पास बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने का मौका होता है. अगर नीलामी दिसंबर में आयोजित की जाती है, तो जल्द ही आईपीएल के अधिकारी तारीख का एलान कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।