हैदराबाद. मैच फिक्सिंग के कारण कभी आजीवन प्रतिबंध झेलने वाले पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को शुक्रवार को हैदराबाद क्रिकेट संघ का अध्यक्ष चुना गया. अपने जमाने के कलात्मक बल्लेबाज को एचसीए चुनाव में 173 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी प्रकाश चंद जैन ने 73 मत हासिल किये.

इस जीत से अजहर ने क्रिकेट प्रशासन में नयी पारी का आगाज किया. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सांसद रहे 56 वर्षीय अजहर लंबे समय तक भारत के कप्तान रहे. नब्बे के दशक में उनकी अगुवाई में भारत ने इंग्लैंड, श्रीलंका और जिम्बाब्वे को घरेलू शृखलाओं में हराया था. लेकिन यह पूर्व कप्तान 2000 में मैच फिक्सिंग में फंस गया.

आंध्र उच्च न्यायालय ने हालांकि फैसला दिया कि उनके खिलाफ जांच सही तरह से नहीं की गयी थी. भारत की तरफ से 99 टेस्ट और 334 वनडे खेलने वाले अजहरूद्दीन ने पिछले सप्ताह अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भरा था. अजहरूद्दीन को 1980 के दशक के बीच में और 90 के दशक तक का भारतीय टीम का सबसे कलात्मक बल्लेबाज माना जाता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।