नई दिल्ली. इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बैटर सारा टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है. 30 वर्षीय सारा टेलर ने इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम में 2006 में डेब्यू किया था और अभी तक 226 बार इंग्लैंड टीम के लिए खेल चुकी हैं. सारा ने इंग्लैंड के लिए 10 टेस्ट, 126 वनडे और 90 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्हें दुनिया की बेस्ट विकेटकीपर बैटर्स में शुमार किया जाता है.

तीनों फॉरमैट मिलाकर सारा के खाते में 6,533 इंटरनेशनल रन (300 टेस्ट, 4056 वनडे और 2177 टी20) दर्ज हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल सात सेंचुरी और 36 हाफसेंचुरी जड़ी हैं. इसके अलावा अपनी तेज विकेटकीपिंग के लिए भी हमेशा याद की जाएंगी. सारा की विकेटकीपिंग की तुलना टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी से भी हो चुकी है.

टेलर ने महिला क्रिकेट इतिहास में तीनों फॉरमैट मिलाकर सबसे ज्यादा 232 शिकार किए हैं. हाल के दिनों में एनजाइटी की वजह से सारा क्रिकेट का लुत्फ नहीं उठा पा रही थीं और इसी वजह से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का भी फैसला लिया. उन्होंने कहा, 'ये मेरे लिए काफी मुश्किल फैसला रहा, लेकिन मुझे पता है कि ये मेरे लिए सही फैसला है. मेरे लिए भी और मेरे स्वास्थ के लिए भी ये सही फैसला है. मैं अपनी टीम की साथी खिलाड़ियों को, ईसीबी को, फैन्स को और दोस्तों को शुक्रिया कहती हूं. इंग्लैंड के लिए खेलना और इतने साल तक ये जर्सी पहनना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।